नवनीत कौर ने कहा- खेलों को शुरू करने का यही समय सही है
नवनीत कौर ने कहा- खेलों को शुरू करने का यही समय सही है
Share:

भारतीय महिला हॉकी टीम की स्ट्राइकर नवनीत कौर का दृढ़ विश्वास है कि इच्छुक महिला खिलाड़ियों के लिए इस खेल को शुरू करने के लिए यह सही समय अवधि है । मान्यता, समान स्थिति, और अवसर एक तरफ, महिला हॉकी के लिए निम्नलिखित प्रशंसक भी हाल के वर्षों में बड़ा हो गया है । "मेरा मानना है कि भारत में महिला हॉकी के लिए यह स्वर्णिम काल है । कौर ने कहा, हमें समान महत्व दिया जाता है, नौकरी की सुरक्षा, नकद पुरस्कारों के माध्यम से वित्तीय लाभ जब हम जीतते हैं, तो ये सभी इस खेल को पेशेवर रूप से लेने के लिए महान उत्साहजनक कारक हैं । उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हमारी टीम के लिए निम्नलिखित भी काफी बढ़ गया है क्योंकि 2018 महिला विश्व कप, एशिया कप, एशियाई खेलों और एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में हमारे बेहतर प्रदर्शन के बाद से और भी जीत मिली।

"यह बहुत प्रशंसकों हमें सामाजिक मीडिया पर संदेश छोड़ने और हमारे लिए अपना समर्थन व्यक्त देखने के लिए प्रेरित है । उन्होंने कहा कि मैं हॉकी इंडिया को श्रेय देता हूं जिसने महिला हॉकी के विकास को महत्वपूर्ण महत्व दिया है और वे यह सुनिश्चित करते हैं कि आयोजनों के लिए हमारी तैयारियों में कोई कमियां न हों।  नवनीत ने भारत VS आयरलैंड टेस्ट सीरीज में अप्रैल 2014 में अपना अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था । कुल 79 दिखावे पर नवनीत कौर ने भारत के लिए किया है।

उन्होंने हॉकी इंडिया की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह अपनी चोट के दौरान एक खिलाड़ी को मिलने वाला सबसे अच्छा इलाज दे रहा है । वह हरियाणा के शाहबाद मारकंडा से हैं और हॉकी के लिए एक अड्डा ने यह भी व्यक्त किया कि आज उपलब्ध सुविधाएं उल्लेखनीय हैं और युवाओं को खेल में बेहतर करने के लिए इसका उपयोग करना चाहिए । "रानी और सविता जैसे खिलाड़ी जो एक दशक से अधिक समय से टीम के साथ हैं, हमेशा हमें बताते हैं कि पिछले कुछ वर्षों में महिला हॉकी के लिए चीजों में कैसे सुधार हुआ है और अब हम टीम के हिस्से होने के कितने भाग्यशाली हैं । वे हमें शीर्ष घटनाओं में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए इस समर्थन पर सवारी करने के लिए प्रेरित करते हैं । उन्होंने कहा, हम जानते हैं कि अगर हम ओलंपिक में पदक जीतते हैं तो न केवल हमारी जिंदगी बदल जाएगी बल्कि इससे भारत में कई गुना से खेल बढ़ेगा ।

साई, बेंगलुरु में चल रहे राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के बारे में बोलते हुए नवनीत ने कहा, इस सप्ताह के बाद हमारी तीव्रता बढ़ी है और हम बिना किसी थकान का सामना किए अधिक भार उठाने में सक्षम हैं । हमें खुशी है कि हम लॉकडाउन से पहले एक ही फिटनेस स्तर मार रहे हैं । सबसे अच्छी बात यह है कि जब से हम लॉकडाउन की श्रृंखला के दौरान इनडोर वर्कआउट के माध्यम से हमारी फिटनेस शासन जारी रखा हम में से कोई भी वजन पर डाल दिया । उन्होंने बताया कि इन कारकों ने हमें बहुत मदद की है।

जानिए EFL कप 2020-2021 की गाइड लाइन

IPL 2020: दिल्ली पड़ेगी भारी या RCB मारेगी बाज़ी, दुबई में आज होगा फैसला

असम के प्रमुख ट्रांसपोर्ट्स सर्विस वालों ने की हड़ताल की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -