सरदार सिंह का बड़ा बयान, कहा- हॉकी इंडिया खेलों की महिमा को वापस लाती है
सरदार सिंह का बड़ा बयान, कहा- हॉकी इंडिया खेलों की महिमा को वापस लाती है
Share:

भारत में खेल टीम 2021 टोक्यो ओलंपिक खेलों की तैयारी कर रही है। न्यूनतम के साथ; या महामारी की स्थिति के कारण खेल की गतिविधि रुक गई है जिससे खिलाड़ी दबाव में हैं। हॉकी इंडिया (HI) ने सभी इंतजाम किए हैं ताकि खिलाड़ी केवल खेल पर ध्यान केंद्रित करें। HI यह सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय खेल मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के साथ काम करता है। दिग्गज स्टार सरदार सिंह ने एक बिरादरी के साथ बात करते हुए अपने विचार व्यक्त किए, "बहुत सारे सकारात्मक बदलाव हैं जो HI द्वारा कार्यान्वित किए गए हैं क्योंकि यह (2009 में) लिया था।"

केएल रत्न पुरस्कार से सम्मानित HI के वैज्ञानिक दृष्टिकोण के बारे में कहा, “आहार, मानसिक-तैयारी और फिटनेस पर अब बहुत जोर दिया गया है जिसने टीम को वास्तव में मदद की है और खिलाड़ियों को आत्म-जागरूक बनाया है कि वे क्या खाते हैं, कैसे ठीक करते हैं और भुगतान करते हैं। उनकी समग्र फिटनेस पर ध्यान ”। ओलंपिक के लिए पुरुषों और महिलाओं की टीम की योग्यता सुनिश्चित करना, इसके लिए HI द्वारा निर्धारित प्रमुख लक्ष्य था। यह तब हासिल हुआ जब 2012, 2016 में पुरुषों की टीम और 2016 में महिला टीम के लिए क्वालीफाई किया गया। 2021 के ओलंपिक में दोनों टीम मैदान में उतरेंगी। "मेरा मानना है कि HI ने SAI के साथ संबंध स्थापित किया है और यह सुनिश्चित किया है कि वे सभी का पालन करें। एसएआई द्वारा हमारे पर्यटन और प्रतियोगिताओं को साफ करने के लिए आवश्यक प्रोटोकॉल और कागजी कार्रवाई भी महत्वपूर्ण है। ”सरदार ने कहा कि एसीटीसी की अग्रिम तैयारी सफलता का मुख्य कारण है।

HI लीग के बारे में बात करते हुए, सरदार ने कहा, "इससे खिलाड़ियों को बार उठाने में मदद मिली। यह युवा प्रतिभा को तैयार करने का एक बड़ा मंच था। विश्व स्तर के विदेशी खिलाड़ियों के साथ एक महीने से अधिक समय बिताने के बाद हमने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया क्योंकि हम व्यक्तिगत रूप से देख सकते हैं कि वे कैसे जाते हैं। उनका खेल, तैयारी और मानसिक श्रृंगार, बॉडी लैंग्वेज, आदि मुझे लगता है कि इस अनुभव ने खिलाड़ियों को व्यक्तिगत रूप से और एक टीम के रूप में भी मदद की है। ”HI खेल की महिमा को वापस लाने और घरेलू और जमीनी स्तर पर खेल को विकसित करने के लिए अपने सभी प्रयासों में काम कर रहा है। 

नवनीत कौर ने कहा- खेलों को शुरू करने का यही समय सही है

जानिए EFL कप 2020-2021 की गाइड लाइन

IPL 2020: दिल्ली पड़ेगी भारी या RCB मारेगी बाज़ी, दुबई में आज होगा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -