इंडियन जूनियर महिला हॉकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका को दी मात
इंडियन जूनियर महिला हॉकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका को दी मात
Share:

इंडियन जूनियर महिला हॉकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ पर 4-0 की शानदार जीत के साथ इस देश के दौरे को अजेय रहते हुए समाप्त कर दिया है। दीपिका सीनियर ने शनिवार रात को खेले गये मुकाबले के 13वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में बदल कर इंडिया का खाता खोला।

जिसके कुछ मिनट के उपरांत नीलम (15वें मिनट) ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर बढ़त को दोगुना किया है। जिसके उपरांत हाफ में अन्नू (35वें) और सुनीता टोप्पो (50वें) ने गोल कर टीम की बड़ी जीत पर मुहर भी लगा दी है। दक्षिण अफ्रीका का दौरा अंडर-21 एशिया कप के लिए टीम की तैयारियों का एक हिस्सा था, जो आगामी एफआईएच जूनियर महिला वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफायर भी है। इंडिया टीम ने इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की अंडर-21 टीम को तीनों मैचों में मात दी थी जबकि शुक्रवार को उसने दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ को 4-4 की बराबरी पर रोका था। 

जिसके पूर्व तरनप्रीत कौर (25 वां मिनट) और दीपिका ने गोल कर इंडियन टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा डाला है। क्वानिटा बोब्स और टैरिन लोम्बार्ड के गोल की सहायता से दक्षिण अफ्रीका ने  दूसरे हाफ में भारत की बढ़त को समाप्त किया और मैच बराबरी पर छूटा।

स्कूल छोड़कर पहुँच जाते थे अखाड़े, यूँ ही नहीं 'नंबर-1 पहलवान' बने बजरंग पुनिया

Indian Open में अहलावत ने चौथे नंबर पर बनाया स्थान

डबल्यूआर मास्टर्स शतरंज में गुकेश और अरोनियन के बीच होगा कड़ा मुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -