निकहत ज़रीन का सामने आया बड़ा बयान- "मैं वादा करती हूं Olympic champion बनकर..."

वर्ल्ड चैंपियन बन चुकी इंडिया की निखत जरीन (52 किग्रा) ने मंगलवार को वादा किया कि वह अब ओलम्पिक चैम्पियन बनकर भाषण देने वाली है। निखत ने भारतीय मुक्केबाजी संघ द्वारा यहां इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित सम्मान समारोह में बोला है कि मैं कड़ी मेहनत कर रही हूं। मैं भरोसा दिलाती हूं कि मैं आगे ओलम्पिक चैंपियन बनकर यहां पर आप सबके सामने भाषण दूंगी। इंडिया ने तुर्की के इस्तांबुल में आयोजित वर्ल्ड वुमन चैम्पियनशिप में एक स्वर्ण और दो कांस्य पदक भी अपने नाम किए है। मनीषा (57 किग्रा) और परवीन (63 किग्रा) ने प्रतियोगिता में कांस्य पदक भी अपने नाम कर लिए है। ये पदक विजेता और टीम की अन्य सदस्य तथा सपोर्ट स्टाफ के सदस्य भी सम्मान समारोह में मौजूद थे।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और इंडियन बॉक्सिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय सिंह भी समारोह में मौजूद थे। ठाकुर ने विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित भी कर चुके है। ठाकुर ने इस बारें में बोला है कि मैं भारतीय दल और मुक्केबाजों को दिल की गहराईयों से धन्यवाद देना चाह रहा हूँ। मैं निखत को खास तौर पर बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने अपने सम्बोधन में अपने लिए अब ओलम्पिक चैम्पियन बनने का लक्ष्य बना दिया है।

अनुराग ठाकुर ने अपनी बात को जारी रखते हुए आगे कहा है कि भारत प्रतियोगिता में तीसरे स्थान पर रहा। यदि आप तालिका देखें तो दूसरे और तीसरे स्थान के 23-23 अंक थे। दूसरे स्थान वाले देश ने दो गोल्ड मेडल भी जीत लिए थे। मैं अपने खिलाड़ियों से कहना चाहता हूं कि वे जीतने की आदत डालने वाले है हमारी सरकार ने पिछले 5 सालों में मुक्केबाजों पर 128 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। मैं राज्य और खेल महासंघों से बोलना  चाहता हूं कि वे देखें कि दूसरे राज्य और खेल संघ अच्छा प्रदर्शन कैसे कर रहे हैं और वे अपना प्रदर्शन कैसे सुधार कर पाएंगे।

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे 'किलर' मिलर, आज हैं गुजरात टाइटंस की जान

गुजरात टाइटंस ने IPL 2022 के फाइनल में बनाई जगह, RR के कप्तान संजू सेमसन ने बताया हार का कारण

एबी डिविलियर्स का बड़ा ऐलान, इस टीम के साथ अगले साल करेंगे वापसी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -