IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे 'किलर' मिलर, आज हैं गुजरात टाइटंस की जान

नई दिल्ली: IPL 2022 के क्वालीफायर 1 मुकाबले में गुजरात टाइटन्स (GT) को जीत दिलाकर फाइनल का टिकट दिलाने वाले साउथ अफ्रीकी बैट्समैन डेविड मिलर को IPL के इस सीजन से पहले आयोजित हुए मेगा ऑक्शन के पहले दिन कोई खरीदार नहीं मिला था। यहां तक की डेविड मिलर की पुरानी फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स (RR) ने भी पहले दिन उन पर बोली नहीं लगाई थी। 

ऑक्शन के पहले दिन अनसोल्ड रहे एक करोड़ रुपये की बेस प्राइस वाले डेविड मिलर ने शायद सोचा नहीं होगा कि उन पर दूसरे दिन बड़ा दांव खेला जाएगा। दरअसल, उनके लिए दूसरे दिन राजस्थान रॉयल्स ने बोली लगाने की शुरुआत की थी, मगर राजस्थान ने जैसे ही डेविड मिलर में दिलचस्पी दिखाई तो गुजरात टाइटन्स ने भी बोली पर बोली लगानी शुरू कर दी और ये दांव 3 करोड़ तक जा पहुंचा। GT ने अंतिम बोली 3 करोड़ रुपये की लगाई, किन्तु इसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने आगे बोली लगाने की कोशिश नहीं की और पहले दिन अनसोल्ड रहे डेविड मिलर 3 करोड़ रुपये में गुजरात के की टीम में शामिल हो गए।

GT के प्रबंधन ने उन पर भरोसा जताया और उनको हर एक मैच में मौका दिया। इस मौके पर वे खरे उतरे और उन्होंने टीम को कई मैच जिता दिए, जिसमें सबसे खास मुकाबला क्वालीफायर 1 (38 गेंदों में 68 रन) रहा। बाएं हाथ के बैट्समैन डेविड मिलर ने 15 मैचों में अब तक 449 रन बना डाले हैं और वे गुजरात के लिए इस सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे बैट्समैन हैं। उन्होंने 64 से अधिक के औसत और 141 से अधिक के स्ट्राइकरेट के साथ इस सीजन में रन बनाए हैं। वे अब तक टूर्नामेंट में 29 चौके और 22 छक्के लगा चुके हैं। किलर मिलर के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी ने GT को कई बार मुश्किलों से निकालने का काम किया है।

गुजरात टाइटंस ने IPL 2022 के फाइनल में बनाई जगह, RR के कप्तान संजू सेमसन ने बताया हार का कारण

एबी डिविलियर्स का बड़ा ऐलान, इस टीम के साथ अगले साल करेंगे वापसी

GT Vs RR: अगर बारिश में मैच धूल गया तो किसे मिलेगा फाइनल का टिकट ? यहाँ समझें पूरा गणित

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -