एबी डिविलियर्स का बड़ा ऐलान, इस टीम के साथ अगले साल करेंगे वापसी

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान तथा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) हॉल ऑफ फेमर एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) ने पुष्टि की है कि वो अगले वर्ष के IPL सीजन के लिए फ्रेंचाइजी में वापसी करेंगे। कुछ माह पूर्व क्रिकेट के सभी रूपों से संन्यास लेने वाले डिविलियर्स IPL 2022 में हिस्सा नहीं लिया था, जिसमें RCB बुधवार को अपना एलिमिनेटर मैच खेलेगी। उन्होंने बोला कि उन्हें अभी तक यह नहीं पता है कि वह किस तौर पर वापसी करेंगे। 

वीयूस्पोर्ट को डिविलियर्स ने बताया, “मैं निश्चित तौर पर अगले वर्ष IPL में वापसी करूंगा। मैं अपने दूसरे घर में लौटना पसंद करूंगा।” डिविलियर्स ने बोला, “मैं अगले वर्ष RCB में लौटूंगा, मुझे इसकी कमी खल रही है, पता नहीं किस रूप में लौटूंगा, किन्तु मैं अपने दूसरे घर चिन्नास्वामी स्टेडियम का दौरा करना चाहूंगा। मैं इसके लिए उत्सुक हूं। कुछ दिन पहले वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के साथ उन्हें RCB हॉल ऑफ फेम में सम्मिलित किया गया था।

228 वनडे अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 9,577 रन के साथ सबसे महान सफेद गेंद वाले क्रिकेटरों में से एक माने जाने वाले डिविलियर्स अप्रैल 2008 में भारत के खिलाफ 217 रन बनाकर टेस्ट में दोहरा शतक बनाने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज बने थे। वनडे मैचों में सबसे विस्फोटक खिलाड़ियों में से एक डिविलियर्स ने जनवरी 2018 में क्रमश: 16 गेंदों तथा 31 गेंदों में एक बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज अर्धशतक और सबसे तेज शतक दोनों बनाए हैं।

GT Vs RR: अगर बारिश में मैच धूल गया तो किसे मिलेगा फाइनल का टिकट ? यहाँ समझें पूरा गणित

आशीष नेहरा ने युजवेंद्र चहल को मारी किक, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ मोमेंट

IPL में तो रहे हिट, लेकिन टीम इंडिया में नहीं हो पाए 'फिट' ! संजू सेमसन में BCCI को क्या कमी दिख गई ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -