लंदन कोर्ट में पेश हुआ माल्या, भारत प्रत्यर्पण को लेकर सुनवाई जारी

Jul 02 2019 06:30 PM
लंदन कोर्ट में पेश हुआ माल्या, भारत प्रत्यर्पण को लेकर सुनवाई जारी

लंदन: लंदन की एक कोर्ट में आज भगोड़े कारोबारी विजय माल्या की अपील पर सुनवाई हो रहा है। मौखिक सुनवाई में अगर अदालत माल्या को इंग्लैंड में रहने की अनुमति नहीं देती है तो जल्द ही उसको भारत प्रत्यर्पित किया जा सकता है। माल्या ने भारत लौटने के स्थान पर ब्रिटेन में कुछ और समय तक रहने की याचिका दायर की है। भारतीय जांच एजेंसी माल्या के प्रत्यर्पण के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं।

माल्या इस समय सुनवाई के लिए कोर्ट में मौजूद है। माल्या ने ब्रिटेन के लंदन स्थित रॉयल कोर्ट ऑफ जस्टिस में दाखिल होते हुए प्रेस वालों से कहा कि वह सुनवाई को लेकर सकारात्मक हैं। ब्रिटेन के लंदन स्थित रॉयल कोर्ट ऑफ जस्टिस में माल्या की अपील पर सुनवाई जारी है। माल्या ने भारत प्रत्यर्पण के खिलाफ लिखित अर्जी 14 फरवरी को दायर की थी जिसे अदालत ने 5 अप्रैल को खारिज कर दी थी।

इसके बाद अदालत में मौखिक सुनवाई के लिए माल्या ने फिर से आवेदन किया था। अदालत ने स्थानीय समयानुसार (लंदन) आज सुबह 10.30 बजे से 4 घंटे का स्लॉट माल्या की मामले की सुनवाई के लिए निर्धारित किया था। न्यायमूर्ति लिगेट और न्यायमूर्ति पॉपलिवेल की बेंच माल्या की याचिका पर सुनवाई कर रही है। 

LGBT समुदाय ने न्यूयॉर्क में दिखाई एकजुटता, शहर में मेयर ने परेड में लिया हिस्सा

इजराइल ने सीरिया में फिर दागी मिसाइलें, 4 लोगों की मौत कई घायल

उत्तर कोरिया के दौरे पर पहुंचे डोनाल्ड ट्रम्प, किम जोंग उन से करेंगे चर्चा