ISIS के खात्मे के लिए भारत ने किया ऐलान, होगी आतंक के खिलाफ जंग
ISIS के खात्मे के लिए भारत ने किया ऐलान, होगी आतंक के खिलाफ जंग
Share:

पेरिस हमले के बाद से पूरी दुनिया खूंखार आतंकी संगठन ISIS के खलीफा अबु बकर अल बगदादी के खिलाफ एक हो गई है. फ्रांस के इस्लामिक स्टेट के खात्मे के लिए भारत के बाद अब अमेरिका भी मजबूती से साथ मिल गया है. जी-20 बैठक के अंतिम दिन सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने एक बार फिर से दोहराया कि इसका खात्मा करना ही होगा.

अमेरिका-फ़्रांस के बीच यह समझोता-
अमेरिका और फ्रांस के बीच खुफिया जानकारी साझा करने का समझौता भी हुआ है. और अमेरिका के राष्ट्रपति ओबामा ने इस समझौते की घोषणा की है. इस बीच, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दावा किया कि ISIS को 40 देशों से फंडिंग मिलती है और इस खतरनाक आतंकवादी संगठन को आर्थिक मदद पहुंचाने वालों में जी-20 के कुछ सदस्य देश भी मिले हुए है.

रूस ने साझा की खुफिया जानकारियां-
पुतिन ने ISIS पर जी-20 देशों से अपनी खुफिया जानकारियां साझा कीं. इसी दौरान उन्होंने फंडिंग के बारे में भी कहा. बैठक के बाद पुतिन ने कहा,मैंने उदाहरणों के साथ समझाया की कैसे ISIS तक कुछ देशो द्वारा पैसा पहुंचाया जा रहा है और इसमें हमारे साथी देश भी शामिल हैं. साथ ही कहा कि ISIS तेल का गैरकानूनी कारोबार करता है. इसे भी तुरंत प्रभाव से खत्म करने की जरूरत है.


बता दे की पुतिन ने साथी देशों को अंतरिक्ष से ली हुई तस्वीरें भी सौंपी. इन तस्वीरों से साफ साफ़ मालूम पड़ता है ISIS किस स्तर पर पेट्रोलियम उत्पादों का कारोबार कर रहा है. तस्वीरों में साफ तौर पर में कई किलोमीटर तक गाड़ियों की लाइन भी दिखाई दे रही है जो तेल भरवाने के लिए खड़ी हैं.

आतंक के खिलाफ जंग में भारत भी शामिल-
ISIS के आतंक के खिलाफ लड़ाई में भारत भी फ्रांस के साथ मजबूती से खड़ा है. भारत सरकार ने घोषणा की कि यह जंग हम मिलकर लड़ेंगे. भारत फ्रांस से खुफिया जानकारियां भी साझा करेगा. गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बारे में जानकारी दी और घोषणा की. 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -