गणतंत्र दिवस पर चीफ गेस्ट होंगे ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ? विदेश मंत्रालय ने दिया ये जवाब
गणतंत्र दिवस पर चीफ गेस्ट होंगे ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ? विदेश मंत्रालय ने दिया ये जवाब
Share:

नई दिल्ली: भारतीय विदेश मंत्रालय (MEA) ने ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन के जनवरी 2021 में गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने को लेकर कहा है कि वह अगले महीने ब्रिटिश पीएम की यात्रा को लेकर आशान्वित है. बता दें कि पहले ऐसी खबरें आ रही थीं कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के फैलने को देखते हुए शायद बोरिस जॉनसन की नई दिल्ली की यात्रा संभव न हो पाए. 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि, 'हमने ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन को साल 2021 में गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया है. हाल ही में जब ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब भारत आए थे, तब उन्होंने सार्वजनिक रूप से हमारे इस आमंत्रण को स्वीकार किये जाने की बात कही थी.  इसलिए, हम यहां ब्रिटिश प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं'. 

आपको बता दें कि ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन के भारत ना आ अपने की अटकलें इसलिए लग रहीं थी, क्योंकि कोरोना संकट के इस दौर में बोरिस जॉनसन अपने देश में बहुत उतार-चढ़ाव का सामना कर रहे हैं. क्रिसमस और न्यू ईयर से पहले यूनाइटेड किंगडम के कई हिस्सों में कोरोना की सख्त पाबंदियां लागू की गईं हैं. मगर फिर भी वहां कोरोना के नए स्ट्रेन को तेजी से फैलने से नहीं रोका जा सका है. 

डेलीहंट ने यूनिकॉर्न क्लब में किया प्रवेश, 100 मिलियन का धन हुआ प्राप्त

श्रीलंका ने किया बड़ा फैसला, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए पार्किंग और लैंडिंग लागत माफ

मुख्य कोच राष्ट्रीय टीम में देखना चाहते है अधिक भारतीय तीर खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -