दिग्गज फुटबॉलर पीके बनर्जी की हालत हुई नाजुक
दिग्गज फुटबॉलर पीके बनर्जी की हालत हुई नाजुक
Share:

पिछले एक महीने से सीने में संक्रमण की परेशानी से जूझ रहे भारत के महान फुटबॉलर पीके बनर्जी की हालत गंभीर हो गई है. उन्हें वेंटिलेटर (जीवन रक्षा प्रणाली) पर रखा गया है. परिवार से पता चला है कि उन्हें बीते सोमवार यानी 2 मार्च 2020 की शाम को वेंटिलेटर पर रखा गया है और चिकित्सकों ने ऐंटीबायोटिक दवाएं दी हैं. उनकी स्थिति नाजुक है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 83 वर्षीय पूर्व भारतीय कप्तान को 6 फरवरी को दूसरी बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था. चिकित्सकों का एक पैनल एशियाई खेल 1962 की स्वर्ण पदक विजेता टीम के सदस्य की देखरेख कर रहा है. विशेषज्ञों के इस पैनल में न्यूरोसर्जनों की टीम भी शामिल है.

जानकारी एक लिए हम बता दें कि बनर्जी ने भारत की ओर से 84 मैचों में 65 गोल किए. फीफा ऑर्डर ऑफ मेरिट (2004) से सम्मानित इस पूर्व फुटबोलर को अर्जुन और पद्मश्री पुरस्कार भी मिले हैं. उन्होंने 1960 रोम ओलंपिक में भारतीय फुटबॉल टीम की कप्तानी की और फ्रांस के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ मुकाबले में गोल किया था. उन्होंने इससे पहले 1956 मेलबर्न ओलिंपिक में भी देश का प्रतिनिधित्व किया था और क्वॉर्टर फाइनल में मेजबान टीम के खिलाफ 4-2 की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

क्रिकेट के इतिहास का काला दिन, जब आतंकियों ने खिलाड़ियों पर बरसाई थी 'मौत'

ICC Womens T20 World Cup: सेमीफइनल की चारों टीमें तय, इस टीम से हो सकती है भारत की भिड़ंत

आखिर क्यों न्यूजीलैंड दौरे पर फ्लॉप रहे विराट, क्या है इसकी वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -