ICC Womens T20 World Cup: सेमीफइनल की चारों टीमें तय, इस टीम से हो सकती है भारत की भिड़ंत
ICC Womens T20 World Cup: सेमीफइनल की चारों टीमें तय, इस टीम से हो सकती है भारत की भिड़ंत
Share:

कानपुर: ऑस्ट्रेलिया में चल रहे वुमेंस टी-20 वर्ल्ड कप की चार सेमीफाइनलिस्ट टीमें सामने आ गई हैं। सोमवार को मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को शिकस्त दी। इसी के साथ वर्ल्ड कप की चौथी सेमीफाइनलिस्ट टीम भी फाइनल हो गई। ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड की टीमों ने अंतिम चार में जगह बना ली है।

हालांकि अभी कुछ ग्रुप स्टेज के मुकाबले बाकी हैं, जिसके बाद ही ग्रुप में टीमों की पोजीशन का पता चल जाएगा। हालांकि अभी भारत ग्रुप ए में टॉप पर है वहीं ग्रुप बी में इंग्लैंड की शीर्ष पर कायम है। इन दोनों टीमों के सभी ग्रुप मैच समाप्त हो चुके हैं। वुमेंस टी-20 वर्ल्डकप में दो सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। पहला मुकाबला ग्रुप ए की पहले पायदान की टीम बनाम ग्रुप बी की दूसरे नंबर की टीम के बीच होगा। वहीं, दूसरा मुकाबला ग्रुप ए की दूसरे स्थान की टीम बनाम ग्रुप बी की शीर्ष टीम के साथ होगा।

वर्तमान स्थिति पर निगाह डालें तो ग्रुप ए में भारत पहले पायदान पर है और ग्रुप बी में साउथ अफ्रीका दूसरे स्थान पर है। उम्मीद है कि भारत का साउथ अफ्रीका से पहला सेमीफाइनल मुकाबला हो, लेकिन यह समीकरण तब बदल जाएगा अगर साउथ अफ्रीका अपना बाकी बचा एक मैच जीत जाए। दरअसल साउथ अफ्रीका का वेस्टइंडीज के साथ एक ग्रुप मैच शेष है। अगर अफ्रीका ये मैच जीत जाती हैं तो वह आठ अंकों के साथ पहले स्थान पर आ जाएंगे और इंग्लैंड दूसरे पर। ऐसे में फिर भारत का सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मुकाबला हो सकता है।

Ind Vs NZ: भारत को मात देने के बाद बोले विलियम्सन, कहा- इंडिया की तरफ भी जा सकता था मैच

इधर कोरोना का बढ़ता कहर, उधर रद्द हुआ सौरव गांगुली का दुबई दौरा

World Test Championship: न्यूज़ीलैंड ने रैंकिंग में लगाई बड़ी छलांग, भारत को नहीं मिला एक भी पॉइंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -