पकड़ी गई संदिग्ध बोट, पाक ID के साथ 12 गिरफ्तार
पकड़ी गई संदिग्ध बोट, पाक ID के साथ 12 गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली। केरल के तटीय क्षेत्र अलपुझा के निकट, भारतीय तटरक्षक बल (कोस्ट गार्ड्स) ने ईरान की एक संदिग्ध नौका (बोट) को पकड़ा है । कोस्ट गार्ड्स द्वारा दी गयी प्रैस-विज्ञप्ति के अनुसार कथित रूप से मादक पदार्थों से लदी इस बोट के बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई । बोट के चालक दल में 12 सदस्य थे, जिन्हें हिरासत में लेकर राज्य पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है ।

स्थानीय पुलिस, गुप्तचर ब्यूरो की राज्य इकाई, बम निरोधक दस्ते और अन्य विशेषज्ञों की एक संयुक्त टीम इन 12 लोगों से पूछताछ कर रही है । इस बोट से एक उपग्रह फोन सेट और एक पाकिस्तानी पहचान पत्र भी मिला है । गत 3 जुलाई को केरल पुलिस ने कोस्ट गार्ड्स को इस संदिग्ध नौका के बारे में बताया था । तभी से कोस्ट गार्ड्स के जहाज और विमान इस बोट की गतिविधियों पर नजर रखे हुए थे और शनिवार को उन्होंने इसे अपने कब्जे में ले लिया ।

आरंभिक पूछताछ में चालक दल के सदस्यों से मिली जानकारी से केरल पुलिस को मिली खुफिया जानकारी की पुष्टि हो रही है । यह बोट ईरान से 25 मई को चली थी । खुफिया एजेन्सियों ने तटरक्षक बल को बताया था कि इस नौका से मादक पदार्थों की तस्करी किये जाने का संदेह है । इसके बाद, कोस्ट गार्ड्स ने इस अभियान में अपने टोही विमान डोर्नियर, समर और अभिनव जैसे जहाजों को लगाया था ।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -