एयर इंडिया शो 2019 में पीवी सिंधु ने मेड इन इंडिया तेजस से भरी उड़ान

बंगलुरु: भारतीय सितारा बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने शनिवार 23 फरवरी को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में चल रहे एयरो इंडिया शो में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) के लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट (LCA) तेजस से उड़ान भरी। सिंधु तेजस विमान के को-पायलट थे।  एक्सपो में महिला दिवस भी मनाया गया है, जिसमें एयरोस्पेस इलाके में महिलाओं की उपलब्धियों को दर्शाया गया।

शूटिंग वर्ल्ड कप: अपूर्वी चंदेला को मिला करियर का तीसरा पदक, भारत के खाते में गोल्ड

एक अधिकारी ने कहा है कि, "तीन महिला आईएएफ लड़ाकू पायलट बीएई सिस्टम्स के हॉक-आई एडवांस्ड जेट ट्रेनर और रूस में बनाए गए मिग -21 के उन्नत संस्करण से भी उड़ान भरेंगे।" तेजस, जो प्रदेश द्वारा संचालित HAL द्वारा बनाया गया है, सिंगल-इंजन मल्टीरोल लाइट फाइटर है। भारतीय सेना चीफ जनरल बिपिन रावत ने गुरुवार को एयरो इंडिया 2019 एयर शो में तेजस विमान उड़ाया था। 

वर्ल्ड कप 2019: विराट कोहली की ललकार, कहा देश हमारे लिए प्रथम, हमारा रुख सख्त

जनरल बिपिन रावत ने इसके बाद कहा था कि "यह एलसीए उड़ान का एक बेहद अद्भुत अनुभव था। विमान के एविओनिक्स बहुत शानदार थे। मैं देख सकता था कि पायलट किस तरह से रडार और अन्य मोड में बिलकुल सटीक निशाना लगा रहा था।" एशिया के मुख्य एयर शो 'एयरो इंडिया 2019' के 12 वें संस्करण का आगाज़ 20 फरवरी को बेंगलुरु के येलहंका एयर बेस पर हुई। पांच दिन तक चलने वाले द्विवार्षिक कार्यक्रम का मकसद भारत की वायु रक्षा क्षमता का प्रदर्शन करना है।

खबरें और भी:-

रैना के शानदार प्रदर्शन की बदौलत उत्तर प्रदेश ने हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

SL vs SA LIVE : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत की दहलीज पर पहुंचा श्रीलंका

आज दूसरे टी-20 मुकाबले में फिर आमने-सामने होंगी आयरलैंड और अफगानिस्तान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -