लद्दाख संघर्ष: भारतीय सेना ने दी जानकारी, कहा- हमारा कोई सैनिक लापता नहीं
लद्दाख संघर्ष: भारतीय सेना ने दी जानकारी, कहा- हमारा कोई सैनिक लापता नहीं
Share:

नई दिल्ली: इंडियन आर्मी ने मीडिया की उन खबरों को खारिज कर दिया है, जिनमें दावा किया गया है कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में तीन दिन पहले चीनी सैनिकों के साथ हुए हिंसक संघर्ष के बाद उसके कई सैनिक लापता है. सूत्रों के अनुसार, 18 घायल सैनिकों का लेह के मिलिट्री अस्पताल में उपचार चल रहा है. ये सैनिक  15 दिन बाद ड्यूटी ज्वॉइन कर लेंगे. 58 घायल सैनिक अन्य अस्पतालों में एडमिट हैं. ये मामूली रूप से चोटिल हैं और एक सप्ताह बाद ड्यूटी ज्वॉइन कर लेंगे.  

इस तरह की खबरें थी कि गलवान घाटी में हिंसक संघर्ष के बाद चीनी सेना ने इंडियन आर्मी के कुछ सैनिकों को बंदी बना लिया है। इस झड़प में 20 भारतीय सैन्यकर्मी वीरगति को प्राप्त हो गये थे। चीन ने हताहतों का आंकड़ा अभी तक जारी नहीं किया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने भी एक प्रेस वार्ता में कहा कि सोमवार को हुई झड़प के बाद से कोई भारतीय जवान लापता नहीं हुआ है. 

भारतीय और चीनी सेनाओं ने गलवान घाटी और इसके आसपास के क्षेत्रों में शांति बहाल करने के लिए गुरुवार को लगातार तीसरे दिन मेजर जनरल-स्तर की बातचीत की. पैंगोंग त्सो के किनारे दोनों पक्षों के बीच हुई झड़प के बाद दोनों देशों की सेनाओं के बीच गत पांच मई से गलवान और पूर्वी लद्दाख के कुछ अन्य क्षेत्रों में तनाव बना हुआ है. 

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद पर पुराना ट्वीट पड़ा भारी, हो सकती है सख्त कार्यवाही

हरे निशान में खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 34500 के पार

लेखक केआर सचिदानंदन का हुआ निधन, केरल सीएम ने जताया दुख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -