टाइगर हिल्स पर ड्यूटी दे रहा था जवान, बर्फ में दबकर चली गई जान
टाइगर हिल्स पर ड्यूटी दे रहा था जवान, बर्फ में दबकर चली गई जान
Share:

नई दिल्ली: इंडियन आर्मी का जवान जम्मू-कश्मीर के द्रास सेक्टर में टाइगर हिल इलाके में मुस्‍तैदी के साथ अपनी ड्यूटी निभा रहा था कि अचानक बर्फ के ढेर उसके ऊपर गिर गया. बर्फ के ढेर में दबने से जवान शहीद हो गया. यह जवान महाराष्‍ट्र के बुलढाणा जिले का है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 15 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के द्रास सेक्टर में बर्फ का बड़ा सा टुकड़ा गिर जाने की वजह से वहां पर ड्यूटी कर रहा जवान प्रदीप साहेबराव मांदले बर्फ के नीचे दबकर शहीद हो गया. 

यह जवान महाराष्ट्र के बुलढाणा ज़िले के सिंदखेड़राजा तहसील के अंतर्गत आने वाले प्लसखेड़ चक्का गांव का रहने वाला था.  द्रास सेक्टर में स्थित टाइगर हिल कैंपस में 30 वर्षीय प्रदीप साहेबराव मांदले अपनी ड्यूटी दे रहे थे. अचानक बर्फ का बड़ा सा ढेर उन पर आ गिरा और जब उन्‍हें न‍िकाला गया तो उनकी मौत हो चुकी थी. अगस्त महीने में वह 15 दिनों के अवकाश पर अपने गांव आए हुए थे.

शहीद जवान प्रदीप के भाई ने कहा है मुझे गर्व है कि मेरे भाई ने देश के लिए बलिदान दिया है, भाई तुम अमर हो. प्रदीप मांदले ने वर्ष 2009 में 10 महार रेजिमेंट में जोइनिंग ली थी. प्रदीप के 2 छोटे भाई हैं जिसमें एक सेना में है तो दूसरा भाई कृषि सहायक है. शहीद प्रदीप मांदले की पत्नी और 3 बेटे हैं. उनका अंतिम संस्कार 20 दिसंबर को उनके गांव में किये जाने की खबर मिली है.     

सोने में सपाट कारोबार लेकिन कीमत है 50,000 से ऊपर

बायबैक ऑफर पर टीसीएस के शेयर की कीमत में आया परिवर्तन

लगातार छठे सत्र में शेयर बाजार रहा सकारात्मक, आईटी स्टॉक्स में आई चमक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -