सोने में सपाट कारोबार लेकिन कीमत है 50,000 से ऊपर
सोने में सपाट कारोबार लेकिन कीमत है 50,000 से ऊपर
Share:

कीमती धातु सोना 18 दिसंबर को भारतीय कमोडिटी बाजारों में थोड़ा कम कारोबार कर रहा था, जो अंतरराष्ट्रीय हाजिर कीमतों में गिरावट के रुझान को ट्रैक कर रहा था। मल्टी-कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) पर फरवरी में सोने के अनुबंध सुबह के सत्र के दौरान 0.24 प्रतिशत की गिरावट के साथ 50,270 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहे थे, जबकि मार्च चांदी 0.58 प्रतिशत कम होकर 67,873 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही थी।

विश्लेषकों का कहना है कि सोना अस्थिर रहने की संभावना है और गिरावट को खरीद के अवसर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। मेटल में 50,050 रुपये का समर्थन है, जबकि प्रतिरोध 50,920 रुपये पर है। 17 दिसंबर को अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा प्रमुख ब्याज दरों को अपरिवर्तित रखने और अर्थव्यवस्था को समर्थन देने के लिए अपने बांड-खरीद कार्यक्रम को बढ़ाए जाने के बाद सोने और चांदी का विस्तार हुआ।

गोल्ड इंडेक्स में कमजोरी से भी बढ़त मिली, अमेरिकी बेरोजगारी के दावों और फिल फेड के विनिर्माण आंकड़ों में गिरावट, आशाओं और अगले साल उच्च वैश्विक मुद्रास्फीति की चिंता के कारण विशेषज्ञों का कहना है। 16 दिसंबर को समाप्त हुई फेडरल ओपन मार्केट कमेटी की बैठक में फेड की ब्याज दरों को अपरिवर्तित देखा गया और यह 2023 में भी जारी रह सकता है।

बायबैक ऑफर पर टीसीएस के शेयर की कीमत में आया परिवर्तन

लगातार छठे सत्र में शेयर बाजार रहा सकारात्मक, आईटी स्टॉक्स में आई चमक

टाटा संस ने किया एलान, कहा- उचित मूल्य पर SP की हिस्सेदारी खरीद सकते है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -