अर्थव्यवस्था को लेकर मनमोहन सिंह ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना
अर्थव्यवस्था को लेकर मनमोहन सिंह ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना
Share:

 

नई दिल्ली : देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मौजूद सरकार पर निशाना साधा है. मनमोहन सिंह का कहना है कि देश की अर्थव्यवस्था उसकी क्षमता के हिसाब से आगे नहीं बढ़ रही है. इसको लेकर उन्होंने मोदी सरकार की आलोचना की. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने देश की अर्थव्यवस्था को लेकर कहा कि देश में रोजगार पैदा होने के बजाय रोजगार के नुकसान में बढ़ोतरी के हालात बन गए हैं. 

पुलवामा में भारतीय सेना ने जैश के आतंकियों को घेरा, मुठभेड़ जारी

यह भी बोले मनमोहन 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्होंने कहा कि ग्रामीण ऋणग्रस्तता और शहरी अव्यवस्था के चलते आकांक्षी युवाओं में असंतोष पैदा हो रहा है. बता दें मनमोहन दिल्ली में स्तिथ एक इंस्टीट्यूट में आयोजित सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. जहां उन्होंने कहा 'कृषि क्षेत्र का बढ़ता संकट, रोजगार के कम होते अवसर, वातावरण में गिरावट और विभाजनकारी ताकतों के रहने से देश के सामने कई चुनौतियां खड़ी हो रही हैं.

पुलवामा हमले के आतंकी आदिल डार के पिता ने कहा- 'जवानों के मौत की खुशी...'

जीएसटी पर भो बोले पीएम 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि किसानों के जरिए आत्महत्या करने और किसान आंदोलन के कारण अर्थव्यवस्था असंतुलन के बारे में पता चलता है. इसके हल के लिए गंभीरता के साथ विश्लेषण करने और राजनीतिक इच्छाशक्ति की जरूरत है. उन्होंने कहा कि रोजगार पैदा नहीं करने वाली अर्थव्यवस्था अब बिगड़कर रोजगार खत्म करने वाली वृद्धि बन गई है. मनमोहन सिंह ने कहा कि औद्योगिक सेक्टर रोजगार के अवसर पैदा करने में नाकाम रहे. वहीं मनमोहन सिंह ने नोटबंदी और जीएसटी पर भी हमला बोला. 

पुलवामा हमले के बाद अलर्ट हुई सेना, लिया बड़ा फैसला

पुलवामा में भारतीय सेना ने जैश के आतंकियों को घेरा, मुठभेड़ जारी

अमिताभ के बाद सलमान ने भी की शहीद जवानों के परिवार की आर्थिक मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -