चीन विवाद: आर्मी चीफ ने रक्षा मंत्री को बताए LAC के हालात, आज पीएम से मिल सकते हैं राजनाथ
चीन विवाद: आर्मी चीफ ने रक्षा मंत्री को बताए LAC के हालात, आज पीएम से मिल सकते हैं राजनाथ
Share:

नई दिल्ली: भारत के आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे ने आज केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लद्दाख के ताजा स्थिति की जानकारी दी. इसके बाद खबर है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पीएम मोदी के साथ मुलाकात कर सकते हैं. आर्मी चीफ नरवणे, लद्दाख का तीन दिन का दौरा करने के बाद गुरुवार को दिल्ली लौटे हैं. सेनाध्यक्ष ने लद्दाख में सेना के कमांडरों से विस्तार से विचार-विमर्श किया है.

22 जून की कोर कमांडर स्तर की चर्चा के बाद भावी रणनीति पर भी कमांडरों के साथ मंथन किया गया है. इसके अलावा उन्होंने लद्दाख की फॉरवर्ड पोस्ट का दौरा किया है. उल्लेखनीय है कि देश के शीर्ष सैन्य नेतृत्व ने पूर्वी लद्दाख में हालात की विस्तृत समीक्षा की थी. गलवान घाटी में पिछले सप्ताह हुए खुनी संघर्ष में 20 भारतीय सैन्यकर्मी शहीद हो गए थे. पूर्वी लद्दाख में चुशूल सेक्टर के चीनी हिस्से में स्थित मोल्डो में सुबह लगभग 11:30 बजे मीटिंग आरंभ हुई थी और रात तक जारी रही.

आपको बता दें कि इंडियन आर्मी ने पूर्वी लद्दाख में अपने सबसे शक्तिशाली T-90 भीष्म टैंक को तैनात कर दिया है और इस खबर के बाद से चीन तिलमिलाया हुआ है. अब चीन को अक्साई चिन गंवाने का डर लगने लगा है. ऐसे में डरा हुआ चीन LAC पर सैनिक बढ़ा रहा है. इस बीच खबर आ रही है कि भारत ने भी लद्दाख में अपनी तीन डिवीजन आर्मी को तैनात कर दिया है.  

ट्रेन टिकट कैंसिल करना हुआ बेहद आसान, बस एक फ़ोन पर हो जाएगा आपका काम

भारतीय शेयर बाजार में आई बहार, सेंसेक्स 35 हजार अंक के पार

चार साल बाद प्रॉफिट में आया ये बैंक, RBI ने लगा रखी है पाबन्दी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -