भारतीय-अमेरिकी लैब की संचालक मीनल पटेल मेडिकेयर घोटाला मामले में दोषी करार
भारतीय-अमेरिकी लैब की संचालक मीनल पटेल मेडिकेयर घोटाला मामले में दोषी करार
Share:

वाशिंगटन:  अटलांटा के मेडिकेयर घोटाले में आरोपों का सामना कर रहीं इंडियन मूल की अमेरिकी नागरिक मीनल पटेल की कानूनी उलझन और भी ज्यादा बढ़ चुकी है। मीनल पटेल को मेडिकेयर स्वास्थ्य बीमा कार्यक्रम से धोखाधड़ी कर आनुवंशिक जांच के 44.75 करोड़ डॉलर के घोटाले में दोषी ठहराया जा चुका है। संघीय अभियोजकों के अनुसार लैब सॉल्यूशंस एलएलसी की संचालक और मालकिन मीनल पटेल ने मरीजों के ब्रोकर, टेलीमेडिसिन कंपनियों और कॉल सेंटरों के साथ साजिश रच कर मेडिकेयर बीमा के लाभार्थियों को फोन करके झूठ बोला कि वे अपने बीमा के तहत कैंसर की महंगा आनुवंशिक टेस्ट भी करा पाएंगे।

खबरों का कहना है कि न्याय विभाग के अनुसार कि जब मेडिकेयर के लाभार्थी जांच कराने के लिए राजी हो जाते तो पटेल टेलीमेडिसिन कंपनियों से जांच की मंजूरी देने वाले डॉक्टर के हस्ताक्षर वाले पर्चे हासिल करने के लिए मरीजों के ब्रोकर को रिश्वत भी दे रही है।

इतना ही नहीं फ्लोरिडा की एक संघीय अदालत ने मीनल पटेल को स्वास्थ्य देखभाल धोखाधड़ी, अमेरिका से धोखाधड़ी करने के लिए साजिश रचने, स्वास्थ्य देखभाल संबंधी रिश्वत लेने और देने तथा धनशोधन की साजिश रचने के इल्जामों में दोषी ठहराया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मीनल पटेल को 07 मार्च 2023 को सजा सुनाई की जाने वाली है। इस गुनाह में मीनल को अधिकतम 20 वर्ष की जेल की सजा हो सकती है।

मलेशिया में भूस्खलन ने मचाई तबाही, 21 लोगों की मौत, 12 मलबे में दबे

'या तो रूस जीतेगा, या दुनिया ख़त्म हो जाएगी..', यूक्रेन युद्ध पर 'पुतिन के दिमाग' की डरावनी भविष्यवाणी

रूस-यूक्रेन युद्ध पर अमेरिका ने किया भारत के रुख का स्वागत, कहा- पीएम मोदी की टिप्पणी सही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -