चीन से तनाव के बीच भारतीय वायुसेना की अहम बैठक, लिया ये बड़ा फैसला
चीन से तनाव के बीच भारतीय वायुसेना की अहम बैठक, लिया ये बड़ा फैसला
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के संकटकाल के बीच एयरफोर्स की तीन दिवसीय हुई बैठक में हालिया रक्षा चुनौतियों पर चर्चा की गई। बैठक में अगले दस वर्षों की रणनीति का रोडमैप भी तैयार किया गया। इसके साथ ही इस बैठक में एयरफोर्स में अपनी संचालनात्मक तैयारियों की भी समीक्षा की गई। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन किया। 

इससे पहले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सेना से हर तरह की चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार रहने के लिए कहा था। कॉन्फ्रेंस में चीफ ऑफ़ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत, थलसेना प्रमुख एम.एम.नरवने, नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह और वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने जवानों को सम्बोधित भी किया। सभी ने जवानों से हर तरह की स्थिति के लिए तैयार रहने की बात कही। 

इस खास अवसर पर वायुसेना चीफ भदौरिया ने कहा कि अगले 10 साल के अंदर वायुसेना में अहम परिवर्तन लाने में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने आगे कहा कि आज यह बेहद अहम हो गया है कि बदलते समय में आसन्न खतरे को पहचाना जाए। उन्होंने कहा कि ऐसी त्वरित क्षमता विकास, संसाधनों का अधिकतम उपयोग और नई तकनीकों के साथ कार्य करना सबसे महत्वपूर्ण है। साथ ही उन्होंने नई तकनीक विकसित करने पर भी जोर दिया।

हैक हुआ CarryMinati का यूट्यूब चैनल, हैकर ने बिटकॉइन कंटेंट चलाकर माँगा पैसा

डीज़ल की कीमतों में फिर लगी आग, पेट्रोल के दाम स्थिर

डीज़ल की कीमतों में फिर लगी आग, पेट्रोल के दाम स्थिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -