लापता विमान को खोजने में जुटे नेवी और एयरफोर्स, अभी तक नहीं मिला कोई सुराग
लापता विमान को खोजने में जुटे नेवी और एयरफोर्स, अभी तक नहीं मिला कोई सुराग
Share:

ईटानगर: इंडियन एयर फ़ोर्स के रूस निर्मित एएन-32 विमान को खोजने के अभियान में मंगलवार को इंडियन नेवी के लंबी दूरी के समुद्री टोही विमान को तैनात किया गया . एएन-32 सोमवार को अरुणाचल प्रदेश के मेंचुका के पास से अचानक लापता हो गया था. विमान ने असम के जोरहाट से चीन की बॉर्डर के पास मेंचुका के लिए उड़ान भरी थी . 

सोमवार की दोपहर को उड़ान भरने के लगभग 33 मिनट बाद विमान से संपर्क टूट गया और वो लापता हो गया, जिसमें 13 लोग सवार थे. इंडियन नेवी के प्रवक्ता कैप्टन डी के शर्मा ने कहा है कि पी8 आई विमान ने तमिलनाडु के अराकोणम में आईएनएस रजाली से दोपहर लगभग एक बजे उड़ान भरी और सर्च ऑपरेशन का हिस्सा बना. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि अंतोनोव एएन-32 विमान का पता लगाने के लिए विमानों और हेलीकॉप्टरों के एक बेड़े को काफी पहले से ही लगा दिया गया है. 

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि क्षेत्र के पर्वतीय इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाने के लिए जवानों को भी तैनात किया गया है. कैप्टन शर्मा ने बताया है कि पी8आई विमान इलेक्ट्रो ऑप्टिकल और इन्फ्रा रेड सेंसरों की सहायता से तलाश अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘‘पी8आई विमान में बहुत ताकतवर सिंथेटिक अपर्चर रडार होता है जिसका इस्तेमाल लापता विमान को खोजने के लिए किया जाएगा.’’

पिछले साल के मुकाबले इस साल दोगुना रूई का आयात कर सकता है भारत

सरकार ने की 1 लाख गांवों को डिजिटल बनाने की तैयारी

डॉलर के मुकाबले आज भी मजबूत नजर आया रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -