तवांग झड़प के बाद अरुणाचल में गरजेगी भारतीय वायुसेना, चीनी विमानों के घुसने की आशंका

तवांग झड़प के बाद अरुणाचल में गरजेगी भारतीय वायुसेना, चीनी विमानों के घुसने की आशंका
Share:

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर (Tawang Clash) में चीनी सेना की बड़े पैमाने पर घुसपैठ और भारतीय जवानों के साथ खूनी-संघर्ष के बाद बड़ी जानकारी सामने आ रही है। सूत्रों ने बताया है कि अब चीन के भारतीय एयरस्पेस में घुसने की आशंका है। जिसके बाद अब भारतीय वायु सेना ने चीन की नापाक हरकत को रोकने के लिए अरुणाचल प्रदेश में सक्रिय लड़ाकू गश्त शुरू कर दी है। 

सूत्रों ने बताया है कि अरुणाचल प्रदेश में चीन द्वारा उल्लंघन को रोकने के लिए हाल के हफ्तों में भारतीय फाइटर जेट्स को "दो-तीन बार" उड़ाया जाना था। इंडियन एयरफोर्स (IAF) को अरुणाचल में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पार चीनी वायु गतिविधि में इजाफे का पता चला है। यह भी पता चला था कि भारतीय और चीनी सैनिकों के पीछे हटने से पहले पिछले सप्ताह अरुणाचल प्रदेश में बॉर्डर पर संघर्ष हुआ था। दोनों सेनाओं के बीच 9 दिसंबर को अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में झड़प हुई थी। 

सूत्रों के मुताबिक, चीनी सैनिकों ने LAC पार की, जिसका भारतीय सैनिकों ने करारा जवाब दिया। इस संघर्ष में 6 भारतीय जवान और 15 चीनी सैनिक जख्मी हुए। पूर्वी लद्दाख में झड़पों के बाद से भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच लंबे समय बाद इस प्रकार की झड़प की सूचना मिली है।

एक ट्वीट कर ट्रोल हुए अखिलेश यादव, लोग बोले- हरा नहीं सके, तो दुष्प्रचार करने लगे

इस राज्य में Zika Virus से दहशत, संक्रमित हुई 5 साल की बच्ची, सरकार अलर्ट

बारूद के ढेर पर बंगाल ! पंचायत चुनाव के पहले फिर बरामद हुए बम, सवालों के घेरे में ममता सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -