भारतीय सीमा में घुसने की फ़िराक़ में थे 10 पाकिस्तानी विमान, भारतीय वायुसेना ने खदेड़ा
भारतीय सीमा में घुसने की फ़िराक़ में थे 10 पाकिस्तानी विमान, भारतीय वायुसेना ने खदेड़ा
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान के 10 लड़ाकू विमान गुरुवार सुबह लगभग 9:50 बजे भारतीय सीमा में घुसे थे। पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों के निशाने पर सेना का ब्रिगेड हेडक्वार्टर और तेल गोदाम थे। सरकारी न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, भारत सरकार के कई सूत्रों से वार्तालाप के बाद बुधवार को हुए घटनाक्रम का पता चला। सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि पाक विमानों ने 3 नॉन गाइडेड बम भी गिराए, किन्तु वे लक्ष्य से काफी दूर गिरे।

इन नए नियमों के तहत अब फ्लाइट कैंसल या लेट होने पर रिफंड होंगे पैसे

दो मिग-21 लड़ाकू विमानों ने भारतीय सीमा की रक्षा करते हुए पाकिस्तानी वायुसेना जवाबी कार्रवाई की। अधिकारीयों ने बताया है कि हमारे एक पायलट ने पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान को ढेर कर दिया है। दो में से एक मिग विमान बेस पर वापस नहीं लौटा। बाद में पता चला कि इस विमान को उड़ा रहे विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान पाकिस्तान की हिरासत में हैं। सुबह लगभग 9:45 बजे अवाक्स (एयरबोर्न वॉर्निंग एंड कंट्रोल सिस्टम) सहित भारतीय रडार सिस्टम ने पाकिस्तान के रावलपिंडी, सरगोधा और इस्लामाबाद एयरबेस से एक ही वक़्त पर हलचल देखी गई थी। जिसके बाद लगभग 9:50 बजे पाकिस्तान के 10 प्लेन ने उड़ान भरी और घाटी में हमला करने के लिए पाकिस्तान के उत्तरी भाग में इकट्ठा हुए।

डॉलर के मुकाबले 1 पैसे की मजबूती के साथ 71.21 के स्तर पर खुला रुपया

भारतीय वायुसेना का डिफेंस नेटवर्क तुरंत एक्टिव हुआ और पांच कॉम्बेट विमान जिसमें 2 मिग-21 और तीन सुखोई 30 शामिल थे, ने अवंतिपोरा और श्रीनगर से उड़ान भरी।  पाकिस्तान के तीन एफ-16 विमानों ने भारतीय वायु सीमा में प्रवेश किया था। वे 2-3 मिनट तक भारतीय सीमा में मंडराते रहे। इसके तुरंत बाद मिग-21 विमानों ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। इसके बाद सेना ने एक पाकिस्तानी एफ-16 विमान को मार गिराया, जबकि दो वापिस भाग गए।

खबरें और भी:-  

पिछले दिनों गिरावट के बाद आज मजबूती के साथ खुले बाजार, फिलहाल ऐसी स्तिथि

HC से सोनिया राहुल को बड़ा झटका, खाली करना होगा हेराल्ड हाउस

वेस्टइंडीज के तूफानी खिलाड़ी ने फिर बरपाया कहर, लग गई रिकार्ड्स की झड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -