भारत ने दिया चीन को बड़ा झटका, 59 चीनी एप के प्रतिबन्ध से 6 अरब डॉलर का हुआ नुकसान

भारत सरकार द्वारा TikTok समेत 59 ऐप्स को बैन करने के बाद से ही चीन को भारी झटका लगा है। और इस झटके से चीन संकट में आ गया है। चीन के एक अखबार ग्लोबल टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार भारत सरकार द्वारा बैन किये जाने वाले 59 चीनी ऐप्स के बाद से यह अनुमान लगाया जा रहा है की चीन को इस से कम से कम 6 अरब डॉलर का भारी नुकसान हो सकता है। ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के जानकारी के अनुसार, पिछले महीने होने वाले भारत और चीनी सैनिकों के बीच लद्दाख सीमा के पास घातक झड़प के बाद भारत सरकार ने अपनी नाराजगी जाहिर कर चीन के 59 ऐप्स को बेन कर दिया। जिस से चीन बोखला गया है। 

वही इस मामले से सम्बन्ध रखते एक करीबी सूत्र ने ग्लोबल टाइम्स को बताया है कि इस प्रतिबंध का सबसे ज्यादा असर चीनी इंटरनेट कंपनी पर हुआ है। चीनी इंटरनेट कंपनी बाइटडांस(ByteDance), जो कि TikTok और Helo जैसे ऐप्स की मदर कंपनी है। और उसे कम से कम 6 अरब डॉलर का नुकसान वहन करना पड़ सकता है. जो की चीन सरकार के लिए काफी नुक्सान का कारन बन सकता है. 

वही बाइटडांस के एक करीबी सूत्र ने यह खुलासा किया है, कि पिछले बीते कुछ सालों में कंपनी ने भारतीय बाजार में 1 बिलियन डॉलर से अधिक का इनवेस्टमेंट किया था और भारत सरकार द्वारा लगाए गए इस प्रतिबंध ने बाइटडांस के बिज़नेस को रोक दिया है, जिससे उसे कम से कम 6 बिलियन नुकसान होगा । यह आंकड़ा संयुक्त रूप से अन्य सभी ऐप्स के संभावित नुकसान से अधिक होगा। TikTok बाइटडांस का एक छोटा वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म है और हेलो एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है,जिसका निर्माण चीन ने भारत के लिए किया था।

'कोरोना काल' में न्यूज़ीलैंड के स्वास्थय मंत्री ने दिया इस्तीफा, लॉकडाउन तोड़ने के चलते हो रही थी आलोचनाराष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका, फोटो को ट्विटर ने किया डिलीट

अमेरिका में बेकाबू हुआ कोरोना, मात्र 24 घंटे में आए रिकॉर्ड 52 हजार नए केस

चीनी सरकार के हांगकांग विरोधी कानून को मिला कैरी लाम का समर्थन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -