अमेरिका में बेकाबू हुआ कोरोना, मात्र 24 घंटे में आए रिकॉर्ड 52 हजार नए केस

अमेरिका में बेकाबू हुआ कोरोना, मात्र 24 घंटे में आए रिकॉर्ड 52 हजार नए केस

वाशिंगटन: अमेरिका में कोरोना वायरस की रफ्तार अब बेकाबू होती नज़र आ रही है. पिछले 24 घंटे में अमेरिका में 52 हजार नए कोरोना केस सामने आए हैं. अमेरिका में एक दिन में आए ये सबसे अधिक केस हैं. वो भी तब अब जब अमेरिका में सब कुछ खोलने की प्रक्रिया जारी है. जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, अमेरिका में अभी 26 लाख से अधिक कोरोना वायरस के केस हैं, जो किसी भी देश में सबसे अधिक हैं. जबकि यहां अभी तक 1.28 लाख लोगों की इस वायरस की वजह से मौत हो चुकी है.

अमेरिका में कई विशेषज्ञों का कहना है कि लगातार बढ़ती जा रही लापरवाही के कारण मामले बढ़ रहे हैं. क्योंकि लोग अब बिना रोक-टोक के घरों से बाहर निकल रहे हैं. आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों में दुनिया में कोरोना वायरस के मामलों की रफ्तार बढ़ी है. और इसका सबसे अधिक प्रभाव अमेरिका, ब्राजील और भारत जैसे देशों में देखने को मिल रहा है.

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के मुताबिक, मंगलवार को दुनिया में कुल 1.89 लाख मामले सामने आए थे जो किसी भी एक दिन में सबसे अधिक रिकॉर्ड था. अमेरिका में जहां प्रतिदिन 40 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं, तो ब्राजील से हर रोज 30 हजार से अधिक केस सामने आ रहे हैं. वहीं भारत में भी पिछले कई दिनों से रोज़ाना 20 हजार केस सामने आ रहे हैं.

डॉक्टर्स डे पर रितेश-जेनेलिया ने लिया यह अहम फैसला, जानकर करेंगे तारीफ़

सोने की कीमत में जबरदस्त तेजी, जानें क्या है नया भाव

vodafone-idea : कंपनी ने शेयर बाजार को दी 73,878 करोड़ रु के नुकसान की जानकारी