भारत की इन खुबशूरत जगह पर जाने के लिए लेना होगा परमिट
भारत की इन खुबशूरत जगह पर जाने के लिए लेना होगा परमिट
Share:

भारत में देखा जाए तो बहुत सी ऐसी जगह हैं जिन्हे एक बार देख लेने पर मानो ऐसा लगे जैसे कि यहीं पर बस जाएं लेकिन हर जगह पर जाना पाॅसिबल नहीं होता। और भारत में भी एसी बहुत सी खुबसूरत जगह हैं जहां पर जाना सख्त मना है। इन जगहों पर आसानी से नहीं जाया जा सकता अगर स्थानीय लोगों को छोड़ दिया जाए तो इन जगहों पर जाने के लिए बाकी के लोगों को इनर लाइन परमिट लेना होता है। तो चलिए देखते हैं कि भारत मे कौन सी जगह पर बिना परमिशन के जाना मना है-

नागालैण्ड की राजधानी कोहिमा बहुत ही खुबसूरत जगहों में से एक है यहां पर अधिकतर आपको आदिवासी ही दिखाई देंगे। यह इतना खुबसूरत एरिया है कि इसे एशिया का स्ट्जिरलैण्ड भी कहा जाता है। यहां पर जाने के लिए आपको इनर परमिट लाइन की जरूरत पड़ेगी।

मणिपुर की लोकतक झील दुनिया भर में मशहूर है सुनने में थोड़ा अजीब लगेगा लेकिन इसे दुनिया की पहली तैरती हुई झील माना जाता है। अपने अनोखेपन के कारण ये झील लोगों को खूब आकर्षित करती है। इस जगह को देखने के लिए भी आपको परिमिट की आवश्यकता होगी।

सर्दियों में इस झील का पानी बर्फ के रूप में जम जाता है। हम यहां पर बात कर रहे हैं सिक्किम का चांगू लेक के बारे में यहां पर भी जाने के लिए आपको परमिट की आवश्यकता होगी।

यहाँ पर आकर वापस लौटना नामुमकिन है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -