यूक्रेन संकट के बीच भारत अपने निर्यात को लेकर चिंतित: वित्त मंत्री
यूक्रेन संकट के बीच भारत अपने निर्यात को लेकर चिंतित: वित्त मंत्री
Share:

चेन्नई: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कहा कि सरकार भारत के विदेशी व्यापार, विशेष रूप से कृषि क्षेत्र के निर्यात पर रूस-यूक्रेन संकट के प्रभाव के बारे में चिंतित है।

सीतारमण ने कहा कि सरकार रूस-यूक्रेन क्षेत्र में बढ़ती स्थिति पर करीब से नजर रख रही है और तमिलनाडु में व्यापार और उद्योग जगत के नेताओं के साथ बजट के बाद की बातचीत में देश के वाणिज्य पर संघर्ष के प्रभाव की निगरानी कर रही है।

वित्त मंत्री ने कहा, 'हम निश्चित रूप से इस बात को लेकर चिंतित हैं कि वहां से क्या होता है.' लेकिन मैं इस बात को लेकर अधिक चिंतित हूं कि हमारे निर्यातकों का क्या होगा जो असाधारण रूप से अच्छा कर रहे हैं, विशेष रूप से कृषि क्षेत्र में, यूक्रेन और रूस में।' सरकार ने पहले ही इस मुद्दे का आकलन करना शुरू कर दिया है. लेकिन मुझे जवाब देने से पहले सभी संबंधित विभागों से पूरी समीक्षा करने की आवश्यकता होगी।

वित्त मंत्री ने कहा, यूक्रेन सूरजमुखी के तेल के बीजों और उर्वरकों का एक प्रमुख आपूर्तिकर्ता है, और आपूर्ति में व्यवधान का खाद्य तेल जैसी आवश्यक वस्तुओं पर प्रभाव पड़ेगा। "लेकिन आपको गारंटी दी जा सकती है कि हम इस विषय के दानेदार रूप में काफी हद तक अधिकारी हैं," उन्होंने आगे कहा, "क्योंकि इसका आने वाली आवश्यकताओं पर प्रभाव पड़ेगा।

पैरा तीरंदाज पूजा जातयान ने रचा इतिहास

रूसी सेना ने रात भर यूक्रेन के उत्तरी शहर चेर्निहिव पर गोलाबारी की

बिडेन के भाषण से पहले फिर से लगाया गया कैपिटल फेंस

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -