महिला टीम ने श्रीलंका को 7 विकेट से रोंदा
महिला टीम ने श्रीलंका को 7 विकेट से रोंदा
Share:

दिल्ली: भारत को पिछले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था जो अपने इस पड़ोसी देश के खिलाफ किसी भी प्रारूप में उसकी पहली हार है. पिछले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ शिकस्त के बाद वापसी करते हुए भारत ने यहां एशिया कप टी 20 टूर्नामेंट में श्रीलंका में सात विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाने की उम्मीदें अभी भी जगा रखीं है. 

भारतीय सलामी बल्लेबाजों मिताली राज 23 और स्मृति मंधाना 12 ने टीम को काफी बेहतर शुरुआत दिलाई. ये दोनों जब पवेलियन लौटी तो 11 .2 ओवर में भारत का स्कोर दो विकेट पर 55 रन था. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इसके बाद 25 गेंद में दो चौकों की मदद से 24 रन बनाए. हरमनप्रीत जब पवेलियन लौटी तो भारत का स्कोर तीन विकेट पर 70 रन था. वेदा कृष्णमूर्ति 29 और अनुजा पाटिल (19) ने इसके बाद 32 गेंद में 40 रन की अटूट साझेदारी करके भारत को जितवाया.

 

इससे पहले श्रीलंका की टीम सात विकेट पर 107 रन ही बना सकी. बायें हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट 20 रन पर दो विकेट ने दो विकेट चटकाने के अलावा दो बल्लेबाजों को रन आउट भी किया. झूलन गोस्वामी 20 रन पर एक विकेट, अनुजा पाटिल 19 रन पर एक विकेट और पूनम यादव 23 रन पर एक विकेट ने भी एक - एक विकेट अपने नाम किए.

तेंदुलकर की टीम में एंट्री, खेलेंगे श्रीलंका के ख़िलाफ़

यह कारनामा करने वाली भारत की पहली और विश्व की सातवीं खिलाड़ी बनी मिताली राज

अर्जेटीना-इजराइल मैच रद्द होने पर हुआ बड़ा खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -