तेंदुलकर की टीम में एंट्री, खेलेंगे श्रीलंका के ख़िलाफ़
तेंदुलकर की टीम में एंट्री, खेलेंगे श्रीलंका के ख़िलाफ़
Share:

दिल्ली: भारतीय क्रिकेट के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और क्रिकेट के भगवान कहे जानें सचिन तेंदुलकर के उपनाम की टीम में फिर से वापसी हो रही है. मसला यह है कि सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को श्रीलंका के खिलाफ चार दिवसीय दो मुकाबलों के लिये अंडर -19 टीम में शामिल किया गया है. उसकी लंबाई छह फीट एक इंच है.

बेंगलुरू में आज भारत अंडर -19 की दो टीमें घोषित की गयी जिनकी अगुवाई अनुज रावत और आर्यन जुयाल करेंगे. यह चयन बैठक दिलचस्प बन गयी क्योंकि आशीष कपूर , ज्ञानेंद्र पांडे और राकेश पारिख की तीन सदस्यीय चयन समिति ने जूनियर तेंदुलकर को लंबे प्रारूप के लिये चुना.  बता दें कि अठारह वर्षीय अर्जुन बायें हाथ के तेज गेंदबाज है और निचले मध्यक्रम में उपयोगी बल्लेबाज भी है.   

 

गौरतलब है कि अर्जुन के कूच बेहार ट्राॅफी राष्ट्रीय अंडर -19 के पांच मैचों में 18 विकेट हैं और वह सत्र में विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में43 वें स्थान पर हैं. उसने मध्य प्रदेश के खिलाफ पांच विकेट 95 रन देकर पांच विकेट लिए थे. इस टीम में 19 साल से अधिक वर्ष वाले खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया गया. इस पर बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा , ‘‘ बीसीसीआई और कोच राहुल द्रविड़ के स्पष्ट दिशा निर्देश हैं कि जो खिलाड़ी इस साल 19 साल की उम्र को पार कर जाएंगे उन्हें टीम में नहीं चुना जाना चाहिए.

यह कारनामा करने वाली भारत की पहली और विश्व की सातवीं खिलाड़ी बनी मिताली राज

अर्जेटीना-इजराइल मैच रद्द होने पर हुआ बड़ा खुलासा

घाटी की तकदीर और तस्वीर दोनों बदल डालेंगे : राजनाथ सिंह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -