हाफिज सईद की रैली में फिलिस्तिन के राजदूत हुए शामिल
हाफिज सईद की रैली में फिलिस्तिन के राजदूत हुए शामिल
Share:

इस्लामाबाद। आतंकी संगठन लश्कर - ए - तैयबा के सरगना और, मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद को लेकर, जानकारी सामने आई है कि, फिलिस्तिीन के राजदूत वालीद अबु अली ऐसे कार्यक्रम में पहुंचे थे जो, हाफिज सईद से जुड़ा था। हाफिज सईद की रैली का आयोजन पाकिस्तान के रावलपिंडी के लियाकत बाग में किया गया था। उक्त रैली को, वलीद अबु अली ने संबोधित किया था। भारत ने इस मामले में, आपत्ती ली थी। भारत का कहना था कि, इस मसले को  फलस्तीन के सामने कड़ाई से सामने रखेंगे।

हालांकि, भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इस मामले में कहा कि, वे इस मामले को नई दिल्ली में फलस्तीन के राजदूत व फलस्तीन के अधिकारियों के सामने रखेंगे। गौरतलब है कि, हाफिज सईद को पाकिस्तान में ही नज़रबंद किया गया था मगर, बाद में उसे रिहा करने के आदेश दिए गए। न्यायालय से इस तरह का निर्णय मिलने के बाद, उसे छोड़ दिया गया और फिर, पाकिस्तान की सड़कों पर हाफिज सईद का स्वागत किया गया। उसके समर्थन में रैलियां भी निकाली गईं।

बड़े पैमाने पर लोग हाफिज के समर्थन में जुटे। इन लोगों में कथित तौर पर कई आतंकी भी शामिल थे। हाफिज सईद चुनाव आयोग से भेंट कर चुका है हाफिज सईद को पार्टी निर्मित करने को लेकर, अनुमति नहीं दी। गौरतलब है कि, अमेरिका ने हाफिज सईद पर लगभग 1 करोड़ रूपए का इनाम घोषित किया हुआ है।

सेंट पीटर्सबर्ग विस्फोट को पुतिन ने आतंकी कृत्य बताया

हाफिज ने भारत के खिलाफ फिर उगला जहर

भारत ही नहीं चीनी मीडिया में भी छाए हुए है पीएम मोदी

अफगानिस्तान में आत्मघाती हमले में 40 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -