इंडिया में इस दिन से शुरू हो T 20 विश्वकप
इंडिया में इस दिन से शुरू हो T 20 विश्वकप
Share:

T-20 विश्वकप-2021 की मेजबानी को लेकर रास्ता साफ कर दिया गया है. यह टूर्नामेंट इंडिया में ही खेला जाने वाला है. जबकि इसके उपरांत 2022 में इस टूर्नामेंट का अगला संस्करण ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है. इस केस में निर्णय BCCI और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के प्रमुख इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद (ICC) की शुक्रवार को हुई बैठक में कर लिया गया है.

इस तरह से 2021 का T-20 विश्वकप और 2023 वनडे विश्वकप इंडिया में होना तय हो गया है, जबकि 2022 का टी-20 विश्वकप ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेला जाने वाला है. दूसरी ओर ICC ने महिला वनडे विश्वकप 2021 को रद्द किया जा चुका है. अब यह टूर्नामेंट 2022 में 6 फरवरी से 7 मार्च तक न्यूजीलैंड में ही खेला जाने वाला है. ऐसा है कार्यक्रम भारत में होने वाला T-20 वर्ल्ड कप अगे साल अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा. टूर्नामेंट का फाइनल 14 नवंबर को तय किया गया है. ऑस्ट्रेलिया में होने वाला T-20 वर्ल्ड कप-2022 भी अक्टूबर-नवंबर में ही खेला जाने वाला था, जबकि फाइनल 13 नवंबर को हो सकता है.

उल्लेखनीय है कि इस वर्ष 18 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में ICC वर्ल्ड T20 का आयोजन किया जाना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया जिससे IPL के आयोजन को लेकर रास्ता साफ हुआ जो संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से शुरू किया जा चुका है.

शटलर पीवी सिंधु, साई प्रणीत और सिक्की ने कोरोना ब्रेक के बाद प्रारंभ किया अभ्यास

भारतीय हॉकी टीम तक पहुंचा कोरोना, कप्तान मनप्रीत सिंह समेत पांच खिलाड़ी निकले पॉजिटिव

क्रिकेट : इस टीम ने जीते हैं 5 विश्वकप, जानिए 1975 से लेकर 2019 तक का इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -