जितेंद्र सिंह का बड़ा बयान, कहा- भारत में कोरोना के बाद अर्थव्यवस्था के सुधार पर होगा काम
जितेंद्र सिंह का बड़ा बयान, कहा- भारत में कोरोना के बाद अर्थव्यवस्था के सुधार पर होगा काम
Share:

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा है, कोविद -19 विश्व अर्थव्यवस्था में भारत वैश्विक नेता के रूप में उभरेगा। यह सक्षम-नेतृत्व में संभव बनाया जाएगा। विशेष रूप से, यह टिप्पणी उस दिन की है जब भाजपा ने 2024 तक 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के सरकार के वादे को दोहराने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी कर चुके है।

वह मंगलवार को यहां "इकोनॉमिक रिवाइवल फॉर कैपिटल मार्केट्स पोस्ट कोविड-19" पर एक वेबिनार का उद्घाटन करने के बाद बोल रहे थे, जिसे इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित किया गया था।

देश की अर्थव्यवस्था में भारत के पूर्वोत्तर क्षेत्र की भूमिका के बारे में बात करते हुए, सिंह, जो डोनर मंत्रालय का प्रमुख भी है, ने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र भारत के सबसे पसंदीदा व्यापारिक स्थलों कोविड-19 और बांस में से एक होगा आर्थिक गतिविधियों का प्रमुख आधार बनने जा रहा है। बांस को महामारी के काले बादलों में चांदी की परत के रूप में वर्णित करते हुए, सिंह ने कहा, यह उत्तर-पूर्व और कोविद के बाद के युग में पूरे देश की अर्थव्यवस्था को आकार देने में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में कोविड -19 के बाद "भारतीय अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका" निभाई जा रही है और इसका विकास अर्थव्यवस्था के लिए "नए इंजन" के रूप में काम करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि एनई कोविड-19 के बाद यूरोपीय पर्यटन स्थलों के विकल्प के रूप में उभरकर सामने आया है।

लड़कों को बर्थडे मनाने से रोका तो सिपाहियों पर की BMW चढ़ाने की कोशिश

ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय इस वर्ष पेश करेगा कोरोना वैक्सीन परीक्षण

7 माह बाद इस राज्य में फिर खुले स्कूल, छात्रों-शिक्षकों ने किया कोरोना नियमों का पालन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -