बिहार में बाढ़ का तांडव जारी, उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी
बिहार में बाढ़ का तांडव जारी, उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी
Share:

नई दिल्ली: देश में मैदानों से लेकर पर्वतों तक पर मौसम की मार पड़ रही है. पहाड़ों पर हो रही लगातार बारिश ने तबाही मचा दी है तो वहीं कई मैदानी राज्यों में बाढ़ से कोहराम मचा हुआ है. मौसम विभाग (IMD) ने यूपी, उत्तराखंड, बिहार सहित कई प्रदेशों में आज यानी 31 जुलाई को भी बारिश का अनुमान जताया है.

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, बागपत, चंदौसी, संभल, चांदपुर, अमरोहा, मुरादाबाद और नजदीकी इलाकों में अगले कुछ घंटों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं, लगातार बारिश से उत्तराखंड से लेकर हिमाचल तक के पहाड़ दरक रहे हैं. अगले 24 घंटे पहाड़ों के लिए काफी मुश्किल भरे रहने वाले हैं. मौसम विभाग ने पिथौरागढ़, बागेश्वर और चमोली जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

उत्तराखंड के कई जिलों में मूसलाधार बारिश और भूस्खलन की वजह से सड़कें बह चुकी हैं. ऐसे में लोग जहां-तहां फंसे हुए हैं. धारचुला इलाके के एक गांव में बारिश भूस्खलन के बाद फंसे कुछ लोगों को सेना के जवानों ने रेसक्यू कर सकुशल बाहर निकाला. दरअसल, इस इलाके में अचानक फ्लैश फ्लड आने के बाद लोग फंस गए थे, जिन्हें बचाव अभियान चलाकर बाहर निकाला गया. सेना के जवानों ने लोगों को राहत सामग्री और दवाइयां भी उपलब्ध कराईं. वहीं, उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटे के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहां जानें आज के भाव

दिनभर के कारोबार के बाद शेयर बाजार लाल निशान पर हुआ बंद, सेंसेक्स लुढ़का 335 अंक

इन आसान तरीकों से घर बैठे चेक करें पीएफ अकाउंट का बैलेंस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -