पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहां जानें आज के भाव
पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहां जानें आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार पांचवें दिन कोई संशोधन नहीं किया गया है. इसके बाद भी दिल्ली में डीजल के दाम में 8.38 रुपये की भारी गिरावट आई है, क्योंकि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने वैट (VAT) घटा दिया है. इंडियन ऑयल के अनुसार, शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल का भाव 80.43 रुपये और डीजल के दाम 73.56 रुपये प्रति लीटर है.

वहीं, चेन्नई में पेट्रोल 83.63 रुपये और डीजल के दाम 78.86 रुपये लीटर है. मुंबई में पेट्रोल 87.19 रुपये लीटर के हिसाब से बिक रहा है और डीजल 80.11 रुपये लीटर, जबकि कोलकाता में पेट्रोल के दाम 82.10 रुपये प्रति लीटर हैं तथा डीजल 77.04 रुपये लीटर है. यदि आज के डीजल और पेट्रोल के भाव की बात करें तो NCR में सबसे सस्ता डीजल दिल्ली में ही मिल रहा है. दिल्ली में गुरुवार को इंडियन ऑयल के अनुसार, डीजल 81.94 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा था. वैट घटाने के बाद दिल्ली में डीजल का भाव अब 73.56 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

दिल्ली के अलावा बाकी शहरों में कीमतों की बात करें तो इंडियन ऑयल के अनुसार, नोएडा में डीजल 73.83 रुपये लीटर, फरीदाबाद में डीजल 74.20 रुपये लीटर, गाजियाबाद में डीजल 73.68 रुपये लीटर तो गुड़गांव में 73.84 रुपये लीटर के हिसाब से बिक रहा है. इस तरह NCR के शहरों की बात करें तो सबसे सस्ता डीजल दिल्ली में ही बिक रहा है.

दिनभर के कारोबार के बाद शेयर बाजार लाल निशान पर हुआ बंद, सेंसेक्स लुढ़का 335 अंक

इन आसान तरीकों से घर बैठे चेक करें पीएफ अकाउंट का बैलेंस

सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचा सोना, अब तक के सभी रिकॉर्ड टूटे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -