दिनभर के कारोबार के बाद शेयर बाजार लाल निशान पर हुआ बंद, सेंसेक्स लुढ़का 335 अंक
दिनभर के कारोबार के बाद शेयर बाजार लाल निशान पर हुआ बंद, सेंसेक्स लुढ़का 335 अंक
Share:

हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन यानी की गुरुवार को दिनभर के कारोबार के बाद शेयर मार्केट लाल निशान पर बंद हुआ है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 0.88 प्रतिशत की गिरावट के साथ 335.06 अंक नीचे 37736.07 के लेवल पर बंद हुआ है. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 0.90 प्रतिशत नीचे 100.70 अंकों की गिरावट के साथ 11102.15 के लेवल पर बंद हुआ.  

इन कारकों से प्रभावित हुआ बाजार
भारत में कोरोना के बढ़ते केसों के कारण से भी निवेशक चिंतित हैं. बुधवार को भारत में कोरोना संक्रमण के केस पंद्रह लाख को पार कर गए. गुरुवार को भारत में पहली बार कोरोना के 52,123 नए केस सामने आए. आंकड़ों के मुताबिक, यह निरंतर 8वां दिन है जब कोरोना के एक दिन में 45,000 से जयादा केस सामने आए हैं. तीन माह नतीजों के बीच शेयर आधारित गतिविधियां देखने को मिली है और यह रुख अभी जारी रहने की आशंका है. साथ ही अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व ने आवश्यक ब्याज दरों को शून्य के लेवल के पास रखा है, जिससे मार्केट प्रभावित हुआ. इसके अलावा अमेरिका-चीन के बीच बढ़ती तनातनी पर भी निवेशकों की पैनी नजर है.

ऐसा रहा दिग्गज शेयरों का हाल
अगर दिग्गज शेयरों की बात करें, तो आज के दिन विप्रो, डॉक्टर रेड्डी, वेदांता लिमिटेड, सिप्ला, इंपोसिस, सन फार्मा, ब्रिटानिया, मारुति, एशियन पेंट्स और रिलायंस के शेयर हरे निशान पर बंद हुए है. वहीं, इंडसइंड बंक, बीपीसीएल, आईओसी, एचडीएफसी, एक्सिस बैंक, भारती एयरटेल, ग्रासिम, पावर ग्रिड, टाटा मोटर्स और ओएनजीसी के शेयर लाल निशान पर बंद हुए है. 

इन आसान तरीकों से घर बैठे चेक करें पीएफ अकाउंट का बैलेंस

इन आसान तरीकों से घर बैठे चेक करें पीएफ अकाउंट का बैलेंस

सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचा सोना, अब तक के सभी रिकॉर्ड टूटे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -