India vs West indies : भारत को मिली पहले गेंदबाजी
India vs West indies : भारत को मिली पहले गेंदबाजी
Share:

जमैका: भारत और वेस्टइंडीज के बिच होने वाली सीरीज के आखरी मैच में आज वेस्टइंडीज ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. जिसके चलते भारत को पहले गेंदबाजी करने का मौका मिला है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांचवां और अंतिम वनडे मैच खेला जाना है. भारत अभी 2-1 से आगे है.  भारतीय टीम पिछले मैच के निराशाजनक प्रदर्शन की भरपाई करते हुए सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी. वहीं विंडीज के लिए यह मैच जीतकर सीरीज में बराबरी करने का मौका होगा. पहला मैच बारिश के कारण रद्द होने के बाद भारत ने लगातार दो मैच जीतते हुए सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली थी, लेकिन चौथे वनडे में मिली हार के चलते अब उसे सीरीज जीतने के लिए पांचवें मैच में जितना पड़ेगा.

इससे पहले खेले गए मैच में इंडीज द्वारा दिए गए 190 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की टीम मात्रा 178 रन बना पाई थी. भारत के लिए अब तक शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे की अगुआई वाले शीर्ष क्रम ने अधिकांश रन बनाए हैं और टीम इंडिया चाहेगी कि ये दोनों अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखें. रहाणे सीरीज के चार मैचों में अब तक तीन अर्धशतक और एक शतक जड़ चुके हैं.

हालाँकि कप्तान विराट कोहली अपने बल्ले से पिछले मैच में असफल रहे थे. केदार जाधव, हार्दिक पांड्या अंत में अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं, लेकिन पिछले मैच में यह दोनों भी विफल रहे थे. महेंद्र सिंह धोनी ने भी इस सीरीज में अर्धशतक जड़े हैं, लेकिन पिछले मैच में बेहद धीमी पारी खेली थीं. जिसके चलते इस मैच में टीम इंडिया को अपना दम दिखाना होगा.

रमीज़ राजा ने उठाए धोनी की सैलरी पर सवाल, फैन्स ने उड़ाया मजाक

महिला वर्ल्ड कपः भारत ने जीता लगातार चौथा मैच, श्रीलंका को 16 रन से हराया

झूलन गोस्वामी को देख पाकिस्तान की यह लड़की बन गई फ़ास्ट बॉलर

PCB प्रमुख शहरयार खान ने शंशाक मनोहर को पाकिस्तान बुलाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -