Ind Vs SA: क्या आज भारत को जीत दिला पाएंगे गेंदबाज़ ?

नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा जोहानसबर्ग टेस्ट मैच अब निर्णायक मोड़ पर पहुंच चुका है. मुकाबले में आज चौथे दिन का खेल होगा. टीम इंडिया, पहले ही साउथ अफ्रीका के सामने 240 रन का लक्ष्य रख चुकी है. यह टार्गेट इस मैदान पर काफी बड़ा माना जाता है. ऐसे में टीम इंडिया की जीत का प्रतिशत अधिक माना जा रहा है.

हालांकि, मुकाबले के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक साउथ अफ्रीका ने 2 विकेट के नुकसान पर 118 रन बना लिए थे. कप्तान डीन एल्गर 46 और रसी वेन डेर दुसेन 11 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं. अब साउथ अफ्रीका को यह मुकाबला जीतने के लिए 2 दिन में महज 122 रन की दरकार है और उसके अब भी 8 विकेट शेष हैं. मैच का टर्निंग पॉइंट तो यह है कि इस टेस्ट के आज ही खत्म होने के पूरे आसार हैं. चौथे दिन का खेल शुरू होने के बाद टीम इंडिया के गेंदबाज़ साउथ अफ्रीका पर पूरी तरह हावी होने का प्रयास करेंगे. भारतीय तेज गेंदबाज़ी में दारोमदार जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दूल ठाकुर पर होगा. वहीं, रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी स्पिन डिपार्टमेंट संभालेंगे.

बता दें कि पहली पारी में शार्दूल ने 7 विकेट चटकाए थे. दूसरी पारी में भी उन्होंने तीसरे दिन एक विकेट ले लिया है. जोहानसबर्ग टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया ने केवल 2 ही विकेट खोए थे. जबकि तीसरे दिन लंच तक टीम ने 4 और विकेट खो दिए थे और स्कोर 150 तक भी नहीं पहुंचा था. ऐसे में भारतीय गेंदबाज़ भी इसी तरह साउथ अफ्रीका को चौथे दिन जल्द से जल्द समेटने का प्रयास करेंगे.

4 साल पहले जोहानसबर्ग में बनी थी यही स्थिति, लेकिन टीम इंडिया ने की थी जबरदस्त वापसी

Ind Vs SA: इस मैदान पर 'अजेय' है टीम इंडिया, सीरीज जीतकर इतिहास रच सकती है विराट ब्रिगेड

Ind Vs SA: शार्दुल के आगे अफ़्रीकी बल्लेबाज़ों ने टेके घुटने, अब बल्लेबाज़ों को करना होगा कमाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -