Ind Vs SA: शार्दुल के आगे अफ़्रीकी बल्लेबाज़ों ने टेके घुटने, अब बल्लेबाज़ों को करना होगा कमाल

नई दिल्ली: जोहानसबर्ग में खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले दिन 202 रन पर सिमटने के बाद टीम इंडिया को गेंदबाजों से काफी उम्मीदें थी. वहीं, अफ्रीकी टीम भी अपने कप्तान डीन एल्गर और कीगन पीटरसन से बड़ी पारी की उम्मीद कर रही थी. कप्तान एल्गर और कीगन पीटरसन ने दिन का पहला घंटा बहुत बेहतर तरीके से निकाला, किन्तु शार्दुल ठाकुर ने बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए टीम इंडिया को एक बार फिर से मैच में वापस लाकर खड़ा कर दिया.

शार्दुल की गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 229 रनों पर ढेर कर दिया. वहीं दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 58 रनों की बढ़त ले ली है. दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने अपनी पारी की शुरुआत बहुत संभल कर की थी, कीगन पीटरसन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक जमाया. लेकिन, शार्दुल ठाकुर के हाथों में गेंद आते ही दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज लगातार आउट होते चले गए. ठाकुर ने डीन एल्गर, कीगन पीटरसन और रैसी वॉन डेरडसन का विकेट लंच ब्रेक के पहले ही पवेलियन भेज दिया. 

ऑलराउंडर की भूमिका में खेल रहे शार्दुल ने बतौर गेंदबाज लंच के बाद भी अपनी गेंद से कहर बरपाना जारी रखा और अफ़्रीकी पारी के 7 विकेट झटक डाले. शार्दुल ठाकुर दक्षिण अफ्रीका में एक पारी में 7 विकेट चटकाने वाले पहले एशियाई भी खिलाड़ी बन गए. साथ ही शार्दुल ने अपने करियर का भी बेस्ट प्रदर्शन भी किया. शार्दुल ने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में 61 रन देकर 7 विकेट चटकाए. शार्दुल के अलावा मोहम्मद शमी ने 2 और जसप्रीत बुमराह ने 1 विकेट झटका. वहीं, दूसरी पारी में टीम इंडिया का पहला विकेट महज 24 रन पर ही गिर गया, राहुल 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे. वहीं, मयंक अग्रवाल 23 रन बनाकर आउट हुए. फिलहाल चेतेश्वर पुजारा 35 और अजिंक्य रहाणे 11 रन बनाकर क्रीज़ पर हैं और टीम इंडिया को 58 रनों की बढ़त मिल चुकी है.   

बांग्लादेश ने रचा इतिहास, 21 वर्षों में पहली बार न्यूज़ीलैंड को टेस्ट में दी मात

4 साल पहले जोहानसबर्ग में बनी थी यही स्थिति, लेकिन टीम इंडिया ने की थी जबरदस्त वापसी

Ind Vs SA: इस मैदान पर 'अजेय' है टीम इंडिया, सीरीज जीतकर इतिहास रच सकती है विराट ब्रिगेड

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -