पहला T20 हारा भारत, दक्षिण अफ्रीका ने रिकॉर्ड जीत के साथ लहराया परचम

पहला T20 हारा भारत, दक्षिण अफ्रीका ने रिकॉर्ड जीत के साथ लहराया परचम
Share:

साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए पहले टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में टीम इंडिया को हार मिली है। इस तरह से एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का अरमान एक बार फिर से चकनाचूर हो गया। आप सभी को बता दें कि टीम इंडिया के खिलाड़ी श्रेयस अय्यर ने मैच गंवाने वाली गलती 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर की। जी हाँ और आवेश खान की गेंद पर साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज रासी वान दर दुसें ने डीप मिड विकेट पर पुल शॉट खेला, गेंद सीधे बाउंड्री पर मौजूद अय्यर के हाथों तक पहुंची, ठीक लड्डू की तरह, लेकिन उन्होंने इसे टपका दिया। वहीं दुसें 30 गेंदों में 29 रन बनाकर खेल रहे थे।

अंत में इसका नतीजा यह रहा कि दुसें ने कैच छूटने के बाद भारत के हर गेंदबाज की बगैर किसी भेदभाव के निर्ममता से पिटाई की और मैच को अपनी टीम की झोली में डाल दिया। जी हाँ और इस लाइफलाइन के बाद दुसें ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वहीं अंत में दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की है। जी दरअसल टेंबा बावुमा की अगुआई में मेहमान टीम ने पहले टी20 मैच में भारत के 212 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया।

वहीं भारत ने ईशान किशन के 48 गेंद में 76 रन की मदद से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 211 रन का अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया था। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने पांच गेंद बाकी रहते जीत दर्ज हासिल कर ली। जी दरअसल आईपीएल की अपनी फॉर्म बरकरार रखते हुए डेविड मिलर ने आतिशी पारी खेली और रासी वान डेर डुसेन के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 131 रन की अटूट साझेदारी निभाई। वहीं दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पहले मैच में भारत के खिलाफ सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा किया और सात विकेट की रिकॉर्ड जीत दर्ज की। ऐसे में इस हार के साथ भारत के लगातार 12 टी20 मैचों में जीत का सिलसिला भी टूट गया।

पुजारा और मोहम्मद रिज़वान के बीच हुई ऐसी 'दोस्ती' कि पाक क्रिकेटर ने कर डाला बड़ा दावा

क्या इस बार IPL का खिताब जीत पाएगी RCB

फ्लाइट में इस मशहूर अदाकारा संग हुई बदतमीजी, अब निकाली भड़ास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -