IPL 2022 में खेलेंगी दो नई टीमें, BCCI ने आमंत्रित की बोलियां...जानिए कौन से शहर की होंगी ये टीम
IPL 2022 में खेलेंगी दो नई टीमें, BCCI ने आमंत्रित की बोलियां...जानिए कौन से शहर की होंगी ये टीम
Share:

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 14वां संस्करण कोरोना के कारण बीच में रोकना पड़ा था. अब 19 सितंबर से बचे हुए मुकाबले दुबई में शुरू होंगे, किन्तु BCCI,  आईपीएल के 15वें संस्करण यानी IPL-2022 की तैयारियों में लग गया है. 15वें संस्करण में दो नई टीमें IPL में हिस्सा लेंगी. यानी अगले IPL में कुल दस टीमें होंगी. सूत्रों का कहना है कि नई टीमों की दौड़ में अहमदाबाद, लखनऊ के अलावा कटक, गुवाहाटी का भी नाम है. वहीं, कोच्ची शहर भी बड़े दावेदारों में शामिल है. वैसे सबसे अधिक आसार, अहमदाबाद, लखनऊ की टीमें बनने के हैं.

बता दें कि हाल ही में BCCI ने दो नई IPL टीमों के लिए बोली आमंत्रित की है. इसमें एक टीम के लिेए बेस प्राइस 2000 करोड़ रुपये रखा गया है. हालांकि दोनों टीमों की कुल कीमत 5000 करोड़ रुपये से ऊपर जाने की संभावना जताई जा रही है. BCCI ने यह भी साफ़ कर दिया है कि 3000 करोड़ रुपये वार्षिक से कम वार्षिक आमदनी वाली कंपनियां बोली नहीं लगा सकती हैं. वहीं, ये अनुमान जताया जा रहा है कि नई टीमों के खरीदारों में अडानी ग्रुप, RPSG ग्रुप के आ सकते हैं. वहीं, प्रसिद्ध फार्मास्युटिकल कंपनी टोरेंट के भी इस दौड़ में होने का अनुमान है. 

BCCI के एक अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए बताया था कि अगर कई कंपिनयां मिलकर भी बोली लगाती हैं, तो उनका स्वागत है. ऐसे में सूत्रों का दावा है कि तीन कंपनियों को मिलकर बोली लगाने की अधिकार भी मिल सकता है. बता दें कि दो नई टीमों के लिए BCCI ने जो टेंडर निकाले हैं, उन्हें भरने की अंतिम तिथि 5 अक्टूबर तय की गई है. बोली के डाक्यूमेंट्स 75 करोड़ रुपये में खरीदे जा सकते हैं. इसे बाद में BCCI रद्द भी कर सकती है.

Ind Vs Eng: घुटने से रिसता रहा खून, फिर भी गेंदबाज़ी करते रहे एंडरसन, जज्बे को सलाम कर रहे फैंस

आईपीएस अधिकारी वीसी सज्जनार ने TSRTS एमडी के रूप में संभाला कार्यभार

गुवाहाटी में साइकिल रैली के आयोजन के साथ शुरू हुआ खेल दिवस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -