भारत के 300 रन पूरे, विराट शतक के करीब
भारत के 300 रन पूरे, विराट शतक के करीब
Share:

भारत और बांग्लादेश के बीच एकमात्र टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला जा रहा है. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करने का फैसला लिया. भारत की पहली पारी ने अभी तक तीन विकेट के नुकसान पर 305 रन बना लिए है. भारत का तीसरा विकेट मुरली विजय के रूप में गिरा. विजय 108 रन बनाकर आउट हुए. विजय के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली अर्धशतक लगाकर बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे है. विराट (82*) का साथ रहाणे (23*) दे रहे है.

पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की पहली पारी को पहला झटका राहुल और दूसरा झटका पुजारा के रूप में लगा है. पुजारा शतक बनाने से चूक गए और 83 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद मुरली विजय ने पारी को संभाला और शतक बनाकर वो भी आउट हो गए. बता दे कि 16 साल के इंतज़ार के बाद पहली बार बांग्लादेशी टीम भारत में टेस्ट खेलने आई है. एक तरफ टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ तीनो फॉर्मेट में सीरीज जीतकर आत्मविश्वास से लबरेज है वही दूसरी और अपने बेहतर प्रदर्शन की वजह से बांग्लादेशी टीम का मनोबल भी कुछ कम नही है.

उलटफेर करने में माहिर बांग्लादेश को साल 2000 में टेस्ट टीम का दर्जा मिला था और अब वह भारत के खिलाफ जीत की तलाश में उतरी है. वही घरेलु सीरीज में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका को हराने वाली टीम इंडिया भी अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखना चाहेगी. आपको जानकारी दते चले कि भारत और बांग्लादेश के बीच अभी तक 8 टेस्ट मैच खेले हैं. इसमें भारत ने 6 में जीत दर्ज की, जबकि 2 मैच ड्रॉ रहे. वही दूसरी और 87 साल में ऐसा पहली बार हुए है जब तिहरा शतक लगाने के बाद भी उस खिलाडी को टीम के प्लेइंग इलेवन में जगह नही दी गई. इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में ट्रिपल सेंचुरी लगाने वाले करुण नायर को टीम में शामिल नही किया गया. नायर की जगह रहाणे को शामिल किया गया है.

ये भी पढ़े -

विराट ने कहां- बांग्लादेश को हल्के में ना ले

विराट नही है महान बल्लेबाज

भारतीय टीम सहित राहुल द्रविड़ भी तरस रहे है खाने के लिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -