भारतीय टीम सहित राहुल द्रविड़ भी तरस रहे है खाने के लिए
भारतीय टीम सहित राहुल द्रविड़ भी तरस रहे है खाने के लिए
Share:

नई दिल्ली : भारतीय अंडर 19 टीम इस समय परेशानियों से जूझ रही है. यह परेशानी उन्हें BCCI में सुधार को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के कारण हो रही है. एक अंग्रेजी अख़बार के अनुसार अंडर 19 क्रिकेट टीम सहित कोच राहुल द्रविड़ को भी अब तब बोर्ड की ओर से दैनिक भत्ता नहीं मिल पाया है. यह स्थिति पूर्व बीसीसीआई सचिव अजय शिर्के के पद से हटने के बाद आई है.

समय पर दैनिक भत्ते न मिल पाने की दूसरी वजह नोटबंदी भी बताई जा रही है जिसकी वजह से तय समय सीमा के अंदर पैसो की निकासी नही हो पा रही है. बता दे जूनियर क्रिकेट टीम के खिलाड़ि‍यों को प्रतिदिन 6,800 रुपये का भत्ता दिया जाता था, रिपोर्ट अनुसार अब हालत ये हो गई है कि क्रिकेटरों को डिनर के लिए भी अपनी ओर से भुगतान करना पड़ रहा है. कुछ क्रिकेटर तो इस 'कैश क्रंच' के कारण अपने पेरेंट्स पर निर्भर हो गए हैं. 

वही इस पर बीसीसीआई के एक अधिकारी का कहना है कि, हमने तय किया है कि जैसे ही सीरीज खत्‍म होगी, हम 'डीए' सीधे खिलाड़ि‍यों और सपोर्ट स्‍टाफ के खाते में भेज देंगे. बीसीसीआई में भी कई सारी समस्‍याएं हैं. हमारे पास पदाधिकारी नहीं है और हम किसी को भुगतान नहीं कर सकते. साथ ही इस मुद्दे पर अंडर-19 टीम के एक खिलाडी ने बताया कि, मैच के दौरान किसी तरह से एक समय के भोजन का इंतजाम मेजबान एसोसिएशन की ओर से किया गया जबकि नाश्‍ते की होटल ने व्‍यवस्‍था की. सबसे बड़ी समस्‍या डिनर की है. हमें मुंबई के ऐसे बड़े होटल में ठहराया गया है जहां सेंडविच की कीमत ही 1500 रुपये के ऊपर है. ऐसे में खिलाड़ि‍यों के पास मैदान पर थकान से भरा दिन गुजारने के बाद बाहर खाना खाने का विकल्‍प ही बचता है.

ये भी पढ़े -

विश्व कप क्वालिफायर ग्रुप-A के पहले मैच में भारत की जीत

वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 4-0 से हराया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -