Ind vs Aus: कोहली, पांड्या और जडेजा के अर्धशतकों से संभला भारत, ऑस्ट्रेलिया को दिया 303 का टारगेट
Ind vs Aus: कोहली, पांड्या और जडेजा के अर्धशतकों से संभला भारत, ऑस्ट्रेलिया को दिया 303 का टारगेट
Share:

मेलबर्न: कैनबरा वनडे में भारतीय टीम ने सीरीज के तीसरे और अंतिम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 303 रनों टारगेट दिया है. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने पांच विकेट खोकर 302 रन का स्कोर खड़ा किया। इससे पहले कप्तान कोहली ने टीम में चार बदलाव किए थे, उन्होंने सलामी जोड़ी के रूप में शिखर धवन के साथ शुभमन गिल को मौका दिया था. ऐसा लगा था कि धवन गिल की जोड़ी एक अच्छी साझेदारी करेगी, मगर 26 के स्कोर पर धवन 16 रन बना कर पवेलियन लौट गए.

इसके बाद बैटिंग करने उतरे विराट कोहली ने गिल के साथ पारी को आगे बढ़ाया. गिल के साथ मिलकर कोहली ने तेजी से टीम के स्कोर को 50 तक पहुंचाया. हालांकि शुभमन गिल 33 रन बनाकर कोहली का साथ छोड़ गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए टीम के उपकप्तान लोकेश राहुल, जो एश्टन एगर की गेंद पर पांच रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए. विराट कोहली के रुप में टीम इंडिया का पांचवां विकेट गिरा. विराट कोहली 63 रनों के स्कोर पर आउट हुए जबकि उन्होंने अपने करियर का 60वां अर्धशतक जड़ा. कोहली के आउट होने के बाद भारतीय टीम की पारी को हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा ने संभाला और स्कोर को 200 के पार ले गए.

इस दौरान हार्दिक पांड्या ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने जडेजा के साथ 100 रनों की साझेदारी पूरी करते हुए स्कोर को 250 के पार पहुंचाया. वहीं रवींद्र जडेजा ने ताबड़तोड़ तरीके से चौके छक्के लगाए अपने करियर का 13वां अर्धशतक पूरा किया. वहीं भारत ने 50 ओवरों में 302 रन बनाए भारतीय टीम की तरफ से हार्दिक पांड्या ने 92 नाबाद, जडेजा 66 नाबाद कोहली ने 63 रनों की पारी खेली. जबकि ऑस्ट्रेलिया की ओर से एस्टन एगर ने दो विकेट दो विकेट लिए हेजलवुड, जैम्पा एबट ने एक एक विकेट अपने नाम किया.

कोहली ने बनाया एक और 'विराट' रिकॉर्ड, इस मामले में सचिन-पोंटिंग को भी छोड़ा पीछे

टी. नटराजन: पिता हैं मजदुर और सड़क पर दूकान लगाती है माँ, 1 ओवर में 6 यॉर्कर डालता है बेटा

ITTF को टेबल टेनिस के उज्ज्वल भविष्य का भरोसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -