कोहली ने बनाया एक और 'विराट' रिकॉर्ड, इस मामले में सचिन-पोंटिंग को भी छोड़ा पीछे
कोहली ने बनाया एक और 'विराट' रिकॉर्ड, इस मामले में सचिन-पोंटिंग को भी छोड़ा पीछे
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने क्रिकेट की दुनिया में एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. विराट कोहली को रन मशीन के नाम से जाना जाता है, इसके साथ ही वह एक रिकॉर्ड मेकर ब्रेकर भी है. अब विराट कोहली एक दिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज 12 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं. ये कारनामा उन्होंने अपने करियर को 251वें एकदिवसीय मैच में किया है.  इसी रिकॉर्ड के साथ विराट कोहली ने कई सारे दिग्गज बल्लेबाज़ों को पीछे छोड़ दिया.

विराट कोहली ने 242 पारियों में अपने 12 हजार रन पूरे किए, जबकि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने 300 पारियों में ये कारनामा किया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने 314, श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने 336, श्रीलंका के तूफानी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या 379 महेला जयवर्धने ने 399 पारियों में अपने 12000 रन पुरे किए थे. इसके साथ ही विराट कोहली भारत के लिए 250वां मैच खेलने वाले 8वें बल्लेबाज भी बन चुके हैं, जबकि क्रिकेट में सबसे तेज 22 हजार रन पूरे करने वाले वे पहले बल्लेबाज हैं.

बता दें कि विराट कोहली एक मात्र ऐसे बैट्समैन हैं जिन्होंने सबसे तेज 10 हजार, 11, 12, 13, 14, 15 हजार के अलावा 16 से 22 हजार तक सबसे तेज रन बनाए हैं. इसी के साथ विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में 2 हजार भी पूरे कर लिए थे. इस सूची में वे भारत के तीसरे खिलाड़ी बन गए और विश्व के पांचवें खिलाड़ी बन गए.

टी. नटराजन: पिता हैं मजदुर और सड़क पर दूकान लगाती है माँ, 1 ओवर में 6 यॉर्कर डालता है बेटा

'बेटा, मैं तब से शतक लगा रहा हूँ, जब तुम पैदा भी नहीं हुए थे...' अफ़ग़ानी खिलाड़ी पर भड़के अफरीदी

लुईस हैमिल्टन, ब्रिटिश मर्सिडीज ड्राइवर हुए कोरोना संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -