#IndVsAus : IPL कनेक्शन का फायदा मिलेगा कंगारुओं को
#IndVsAus : IPL कनेक्शन का फायदा मिलेगा कंगारुओं को
Share:

नई दिल्ली- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 सितम्बर से शुरू होने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच कल चेन्नई में खेला जायेगा. ऑस्ट्रेलिया टीम के ज्यादातर खिलाड़ी आईपीएल में खेलने से इस सीरीज में टीम इंडिया को जो घर में खेलने का लाभ मिला करता था, वह खत्म हो गया है. दोनों ही टीमों में बराबरी की टक्कर देखने को मिलने की उम्मीद है. वैसे भी दोनों आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे और तीसरे नंबर की टीमें हैं, इसलिए सीरीज के रोमांचक होने की उम्मीद है.

भारतीय दौरे पर आई ऑस्ट्रेलिया टीम के सिर्फ दो खिलाड़ियों को छोड़कर सभी को आईपीएल में खेलने का अनुभव है. यह दो खिलाड़ी हैं- लेफ्ट आर्म स्पिनर एश्टोन एगर और ऑलराउंडर हिल्टर कार्टराइट हैं. इनमें से डेविड वार्नर (4014 रन), स्टीव स्मिथ (1703 रन) , आरोन फिंच (1604 रन) और ग्लेन मेक्सवैल 1228 रन) ऐसे बल्लेबाज हैं, जो मैच पलटने का माद्दा रखते हैं. यह सभी जिस तरह आईपीएल में टीम के लिए अहम हैं. वही स्थिति उनकी ऑस्ट्रेलिया टीम में भी है. इसलिए इन खिलाड़ियों को भारतीय विकेट पर खेलने में शायद ही कोई दिक्कत हो.

भारतीय खिलाड़ियों को इस बात का फायदा मिलेगा कि वह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ खेलकर उनकी कमजोरियों से अच्छी तरह वाकिफ है. गेंदबाज यहां स्मिथ और वार्नर की खामियों को जानते हैं. वहीं गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की खामियों को जानते हैं. इसलिए भारतीय खिलाड़ी इनका फायदा उठा सकते हैं. भारत के पक्ष में जाने वाली बात यह है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली इतनी जबर्दस्त फॉर्म में हैं कि उन्हें और किसी सहयोग की जरूरत नहीं है.

'BCCI में सेटिंग नहीं थी, इसलिए कोच नहीं बन पाया' - वीरेंद्र सहवाग

अमेरिकी पहलवान को धुल चटा चैम्पियन बने संग्राम

इंदौर वनडे मैच में बारिश का साया, मौसम विभाग की भविष्यवाणी

BMW i8 प्रोटॉनिक फ्रोजन और फरारी 812 सुपरस्पोर्ट्स को किया फ्रेंकफर्ट शो में पेश

 

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -