BMW i8 प्रोटॉनिक फ्रोजन और फरारी 812 सुपरस्पोर्ट्स को किया फ्रेंकफर्ट शो में पेश
BMW i8 प्रोटॉनिक फ्रोजन और फरारी 812 सुपरस्पोर्ट्स को किया फ्रेंकफर्ट शो में पेश
Share:

नई दिल्ली. बीएमडब्ल्यू नाम सुनते ही सब के मुंह खुले के खुले रह जाते है, जर्मनी की इस लग्जरी कार मैन्युफैक्चरर कंपनी ने हाल ही में अपनी i8 का लिमिटेड एडिशन पेश किया है. बीएमडब्ल्यू ने i8 प्रोटोनिक फ्रोजन येलो एडिशन जर्मनी में चल रहे फ्रेंकफर्ट मोटर शो के दौरान पेश किया. इटली की लग्जरी कार निर्माता कंपनी फरारी ने भी अपनी सुपरस्पोर्ट्स कार फरारी 812 सुपरफास्ट को इसी शो के दौरान पेश किया था. इस बीएमडब्ल्यू i8 की विशेषताओं की बात करे तो इसमें नए व्हील्स और स्टेंडर्ड i8 वाले ही इंटीरियर फीचर्स दिए गए गई.

इसमें प्रोटॉनिक फ्रोजन येलो कलर और फ्रोजन ग्रे मेटालिक एस्सेंट भी दिया गया है. इस प्लग में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर भी लगाई गई है. बता दे कि यह इंजन 231PS पावर के साथ 320Nm का टॉर्क जनरेट करता है. साथ ही इसमें लगाई गई इलेक्ट्रिक मोटर 96PS की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसका इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है. इतना ही नहीं इसमें 7.1kWh लिथियम आयन यूनिट लगाई गई है.

यदि फरारी की खासियत की बात करे तो इसमें नैचुरली एस्पिरेटेड 6.5 लीटर वी12 इंजन दिया गया है. यह इंजन 8,500rpm पर 800PS की पावर और 7,000rpm पर 718Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इस कार को 0 से 100 किमी की स्पीड पकड़ने में सिर्फ 2.9 सेकंड का समय लगता है.

ये भी पढ़े

टोयोटा के बाद हौंडा ने भी बढाए अपनी कारों के दाम

यंग राइडर्स के लिए कावासाकी ने लांच की A2 Z900 बाइक

लैंबोर्गिनी ने लांच की एवेंटाडोर एस रोडस्टर

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -