विदेश दौरे पर खिलाड़ियों को समय न मिलने से बीसीसीआई पर भड़के कोहली
विदेश दौरे पर खिलाड़ियों को समय न मिलने से बीसीसीआई पर भड़के कोहली
Share:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि, विदेश दौरे के लिए खिलाड़ियों को कम से कम एक महीने का समय मिलना चाहिए जिससे कि वे खेल में आने वाली परेशानियों का ठीक तरह से सामना कर सके. श्रीलंका और इंडिया के बीच आखिरी टी-20 मैच 24 दिसंबर को खेला जायेगा. इसके बाद 27 दिसंबर को टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर निकल जाएगी. खिलाड़ियों को प्रैक्टिस के लिए समय मिलने की बात पर कोहली ने कहा कि, "विदेशी दौरे से खिलाड़ियों का आकलन किया जाता है और ऐसे में अगर टीम को ब्रेक न मिले तो तैयारी पूरी नहीं हो सकती."

कोहली ने आगे कहा कि, "बड़ी सीरीज के लिए टीम को अलग तरीके से तैयारी करनी होती है लिहाजा दो सीरीज के बीच ब्रेक होना चाहिए. भविष्य में हमें इस पर ध्यान देना होगा क्योंकि हम विदेश दौरे पर टीम का आकलन करने लगते हैं लेकिन यह नहीं देखते कि तैयारी के लिए कितना समय हमें मिला." कप्तान ने आगे कहा कि, "टेस्ट मैचों के बाद नतीजे आने पर लोग खिलाड़ियों के बारे में आकलन करने लगते हैं. ऐसा नहीं होना चाहिए. यह भी देखना चाहिए कि हम जैसी तैयारी करना चाहते थे, हमें उसका मौका मिला या नहीं."

विदेशी दौरे पर स्पिनरों के गेंदबाजी के बारे में कोहली ने बताया कि, "मैं विदेश दौरे पर इसकी सौ फीसदी गारंटी नहीं दे सकता कि हम दो स्पिनरों के साथ उतरेंगे. हमें टीम का संतुलन भी देखना होगा. ये दोनों अपनी बल्लेबाजी क्षमता के कारण टेस्ट मैच में अंतिम एकादश के दावेदार हैं लेकिन विरोधी बल्लेबाजों को भी देखना होगा." आगे उन्होंने कहा कि, "यह समझना होगा कि यदि बायें हाथ का कोई स्पिनर दाहिने हाथ के पांच बल्लेबाजों को गेंदबाजी कर रहा है या आफ स्पिनर चार खब्बू बल्लेबाजों को गेंद डाल रहा है. गेंद के एंगल से भी काफी फर्क हो जाता है और टेस्ट मैच में वह एक स्पैल भारी पड़ सकता है. ये छोटी-छोटी बातें हैं जिनके आधार पर विदेश दौरे पर स्पिनर का चयन किया जाएगा."

कोहली ने अंत में कहा कि, "हमें एक महीने का ब्रेक मिलता तो हम बेहतर तैयारी कर सकते थे लेकिन अब जो स्थिति है, उसी में तैयारी करनी होगी." बता दे आज नागपुर में श्रीलंका और भारत के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबल चल रहा है. वही 10 दिसंबर से वनडे मैच की शुरुआत हो जाएगी.'

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

श्रीलंका ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला

चंडीमल को उम्मीद है कि नागपुर में होगा कुछ 'चमत्कार'

आज जीत के ईरादे से उतरेगी कोहली की 'सेना'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -