आर्थिक सलाहकार ने कहा- "आर्थिक सुधारों के कारण इस दशक में भारत को 7 प्रतिशत..."
आर्थिक सलाहकार ने कहा-
Share:

रविवार को मुंबई स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पब्लिक पॉलिसी के 100 वें स्थापना दिवस के अवसर पर शताब्दी व्याख्यान देते हुए, मुख्य आर्थिक सलाहकार (सीईओ) केवी सुब्रमण्यम ने कहा कि भारत एकमात्र देश के रूप में खड़ा है जिसने पिछले कुछ वर्षों में पथ-प्रदर्शक सुधार किए हैं। पिछले डेढ़ साल। सीईओआई ने कहा, "अगर हम पिछले डेढ़ साल में देशों और उनके द्वारा उठाए गए विभिन्न उपायों को देखें, तो भारत अकेले देश के रूप में खड़ा है, जिसने इस अवधि के दौरान इस तरह के पथ-प्रदर्शक सुधार किए हैं।"

 उन्होंने कहा 1991 के सुधारों की तरह, जिसने तीन दशकों से अधिक समय तक विकास की एक बड़ी गति पैदा की, पिछले डेढ़ साल में सुधार भी आने वाले दशकों में भारत को बहुत उच्च विकास गति की स्थिति में लाएंगे।

सुब्रमण्यन ने बताया कि देश में कल्याणकारी कार्यक्रमों के प्रशासन में जेएएम (जनधन आधार मोबाइल) ट्रिनिटी द्वारा निभाई गई भूमिका और कैसे मनरेगा कार्यक्रम संकटग्रस्त रोजगार के लिए एक बेहतर माध्यम बन गया है। "जब हम 7, 7.5 प्रतिशत की दर से बढ़ना शुरू करते हैं, तो हमें अगले दो-तीन दशकों के लिए महामारी के वर्षों को नहीं भूलना चाहिए," उन्होंने इसके अलावा बताया कि कैसे कम विशेषाधिकार प्राप्त वर्ग और छोटी फर्मों के लिए विकास कहीं अधिक महत्वपूर्ण है।

6 अगस्त से फिर शुरू होने जा रही है दिल्ली में मेट्रो सुविधा

तकरीबन 9 घंटे चली भारत और चीन की सैन्य वार्ता, इस विषय पर हुई घनिष्ट चर्चा

राहुल गांधी पर स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया का हमला- वैक्सीनेशन के नाम पर तुच्छ राजनीति कर रहे हैं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -