भारत कोरिया के विरुद्ध एफआईएच जूनियर पुरुष विश्व कप में शुरू करेगा अभियान
भारत कोरिया के विरुद्ध एफआईएच जूनियर पुरुष विश्व कप में शुरू करेगा अभियान
Share:

इंडिया 2023 एफआईएच पुरुष हॉकी जूनियर वर्ल्ड कप के शुरुआती दिन पांच दिसंबर को ग्रुप सी में दक्षिण कोरिया के विरुद्ध अपने अभियान की शुरुआत करने वाला है। टूर्नामेंट का आयोजन 5 से 16 दिसंबर तक बुकित जलील स्थित नेशनल हॉकी स्टेडियम में होने वाला है। भुवनेश्वर में हुए वर्ल्ड कप (2021) में चौथे स्थान पर रही इंडियन टीम को ग्रुप चरण में अपेक्षाकृत आसान ड्रा मिला है। शनिवार को यहां जारी ड्रॉ के मुताबिक ग्रुप सी में भारत और दक्षिण कोरिया के अलावा  स्पेन और कनाडा की टीम भी है। 

इंडियन टीम ग्रुप चरण में सात दिसंबर को स्पेन जबकि नौ दिसंबर को कनाडा का सामना करने वाली है। टूर्नामेंट को आधिकारिक तौर पर शनिवार को पुत्रजया के मर्क्योर लिविंग होटल में एक समारोह के दौरान पेश किया गया था। मेजबान मलेशिया, गत चैम्पियन अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया और चिली के साथ ग्रुप ए में है, जबकि छह बार की चैम्पियन जर्मनी, फ्रांस, दक्षिण अफ्रीका और मिस्र ग्रुप बी में हैं। नीदरलैंड, बेल्जियम, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ग्रुप डी में है। 

बता दें कि खेल की शीर्ष संस्था ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि ग्रुप का वर्गीकरण FIH जूनियर विश्व रैंकिंग के आधार पर हुआ है जिसमें दुनिया भर की 16 टीमें प्रतिष्ठित  खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा भी करने वाली है। इंडिया के उत्तम सिंह ने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने का विश्वास दिलाया है। उन्होंने इस बारें में बोला है कि, ‘‘ सुल्तान जोहोर कप और जूनियर एशिया कप में जीत के उपरांत इंडियन टीम का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है। टीम मलेशिया में जूनियर विश्व कप में पोडियम स्थान हासिल करने को लेकर आश्वस्त है।'' इंडियन टीम ने 2001 और 2016 में जूनियर वर्ल्ड कप विजेता रही है। जर्मनी और अर्जेंटीना के बाद भारत तीसरी टीम है जिसने 1979 में शुरू हुए इस टूर्नामेंट को एक से अधिक बार जीत चुके है।

सैफ चैंपियनशिप में चारों खाने चित हुआ पाक, कुवैत ने 4-0 से पीटा

'मुझे इसकी जरा भी उम्मीद नहीं थी..', टीम इंडिया में सेलेक्ट होने पर काफी हैरान हुआ ये खिलाड़ी

'उसे बलि का बकरा क्यों बनाया..', टीम इंडिया के सिलेक्शन पर भड़के सुनील गावस्कर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -