कतर में मौत की सजा पाए अपने नाविकों की रिहाई के लिए कानूनी लड़ाई लड़ेगा भारत
कतर में मौत की सजा पाए अपने नाविकों की रिहाई के लिए कानूनी लड़ाई लड़ेगा भारत
Share:

नई दिल्ली: हालिया घटनाक्रम के अनुसार, भारत ने आठ पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए कानूनी लड़ाई में शामिल होने की कसम खाई है, जिन्हें कतर की एक अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी। विदेश मंत्रालय सक्रिय रूप से इस मामले को देख रहा है और देश ने इस मुद्दे पर अपना रुख व्यक्त किया है।

कतर की एक अदालत ने आठ भारतीय नागरिकों को मौत की सजा सुनाते हुए यह फैसला सुनाया, जो भारत के लिए एक झटका था। इन पूर्व नौसेना कर्मियों को निजी कंपनी अल दहरा द्वारा नियुक्त किया गया था और कथित जासूसी से संबंधित आरोप में पिछले साल अगस्त में गिरफ्तार किया गया था। कतरी अधिकारियों या भारत सरकार द्वारा आरोपों की विशिष्टताओं का सार्वजनिक रूप से खुलासा नहीं किया गया।

विदेश मंत्रालय ने फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "मौत की सजा के फैसले से हम गहरे सदमे में हैं और विस्तृत फैसले का इंतजार कर रहे हैं। हम परिवार के सदस्यों और कानूनी टीम के संपर्क में हैं, और हम सभी कानूनी तलाश कर रहे हैं।" विकल्प।" उन्होंने भारतीय नागरिकों को निरंतर कांसुलर और कानूनी सहायता प्रदान करने का भी वादा किया और मामले के प्रति अपनी मजबूत प्रतिबद्धता व्यक्त की।

भारत इन नाविकों को घर वापस लाने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ेगा और अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का दरवाजा खटखटाने सहित विकल्प तलाशेगा। यह मामला अपने नागरिकों की रक्षा करने और अंतरराष्ट्रीय मामलों में न्याय को बनाए रखने के देश के दृढ़ संकल्प को उजागर करता है।

मिर्ज़ापुर में दर्दनाक हादसा, तीन बार पलटी खाकर खाई में गिरी बस, 5 लोगों की मौत; 26 घायल

'जेल से करते थे सोनिया गाँधी को कॉल और...', लालू यादव ने किए बड़े खुलासे

10 नवंबर तक हिरासत में भेजे गए AAP सांसद संजय सिंह, ED का दावा- इन्हे ही मिले थे रिश्वत के 2 करोड़ !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -